NationalRegionalTop News

दिल्ली के स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने पहुंचीं मेलानिया, बच्चों से की बातें

नई दिल्ली। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप मंगलवार को ‘हैप्पीनेस क्लास’ देखने दिल्ली के सर्वोदय विद्यालय पहुंचीं। स्कूल पहुंचने पर उनका स्वागत भारतीय परंपरा के अनुसार तिलक लगाकर और आरती उतारकर किया गया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातें की और उनके साथ गेम्स खेले।

इस कार्यक्रम में मेलानिया अकेले पहुंची हैं, वहीं डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता कर रहे हैं। मेलानिया ने इस सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ वक्त बिताया। इस दौरान उनकी दिलचस्पी इस चीज को देखने में थी कि केजरीवाल सरकार की ये हैप्पीनेस क्लास बच्चों को कैसे टेंशन फ्री रखती है।

बता दें कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने स्कूलों में हैप्पीनेस पाठ्यक्रम लागू किया है। इसके तहत नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को रोजाना पहले पीरियड में यानी कि लगभग 40 मिनट में हैप्पीनेस पर ध्यान दिया जाता है। हैप्पीनेस क्लास में बच्चों से योग और ध्यान करवाया जाता है। उन्हें ज्ञानवर्धक, मनोरंजक और नैतिकता संबंधित कहानियां सुनाई जाती हैं।

वहीं मेलानिया ट्रंप के दिल्ली के सरकारी स्कूल के दौरे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, आज हमारे स्कूल में हैप्पीनेस क्लास में वह भाग लेंगी। हमारे शिक्षकों, छात्रों और दिल्लीवासियों के लिए बहुत अच्छा दिन। सदियों से भारत ने दुनिया को आध्यात्मिकता सिखाई है। मुझे खुशी है कि वह हमारे स्कूल से खुशी का संदेश वापस लेगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH