18+Lifestyle

शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कियों में आने लगते हैं ये बदलाव..

नई दिल्ली। जीवन साथी से ज्यादा करीब को रिश्ता और कोई नहीं होता। अपने मन की बात,सुख-दुख,खुशी और गम जैसी भावनाएं सिर्फ पार्टनर ही समझ सकता है। पति-पत्नी के शारीरिक रिश्ते जितने बेहतर होते हैं,उनके बीच प्यार और भावनात्मक रिश्ते भी उतने ही मजबूत होते जाते हैं। अपने पार्टनर को खुश और स्वस्थ रखने के लिए कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि संबंधों से दूरी बना ली जाएं लेकिन शारीरिक संबंध से दूरी बनाने पर रिश्ते में भी दूरिया आनी शुरू हो जाती हैं। शारीरिक संबंध एक तरह का व्यायाम है। पहली बार संबंध बनाने के बाद शरीर में कई बदलाव होते है। आज हम आपको बताएंगे की संबंध बनाने के बाद लड़कियों के शरीर में कौन कौन से बदलाव होते है।

पहली बार संबंध बनाने के बाद पीरियड्स की डेट में बदलाव आ जाता है। इससे ज्यादातर लड़कियों को पीरियड्स की अनियमतता का भी सामना करना पड़ता है। अगर संबंध बनाने के बाद पीरियड्स में ज्यादा समय लगता है तो यह प्रेग्नेंसी के संकेत हो सकते है। शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कियों के दिमागी सेल्स में बढ़ोतरी होती है जिससे सोचने समझने की शक्ति बढ़ जाती है और दिमाग ज्यादा क्रियाशील हो जाता है।

शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कियों के मानसिकता में भी बदलाव देखने के मिलते हैं। लड़कियों को पुरुषों के प्रति सोचने का नज़रिया बदल जाता हैं। साथ हीं साथ महिलाएं मानसिक और शारीरिक रूप से पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत हो जाती हैं। इसके अलावा लड़कियों के शरीर के कई अंग बड़े होने लगते हैं। इतना ही नहीं चेहरे पर भी निखार आने लगता है और त्वचा परे चमक बढ़ जाती है। पहली बार संबंध बनाने के बाद बहुत सारी लड़कियों के वजन में भी बदलाव होने लगते हैं और लड़कियां पहले के मुकाबले कुछ ज्यादा मोटी लगने लगती हैं। यह प्रक्रिया महिलाओं के शरीर में हार्मोन्स परिवर्तन के कारण होता हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH