NationalTop News

आखिर कौन है वो शख्स जिसे पीएम मोदी ने अपने हाथों से गिफ्ट किया स्मार्टफोन

प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को परेड ग्राउंड में सामाजिक अधिकारिता शिविर में 300 दिव्यांगों और बुजुर्गों से ‘मन की बात की। इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने दिव्यांगों को स्मार्टफोन भी दिए। प्रधानमंत्री ने एक दृष्टिबाधित युवक को मंच पर बुलाकर उसे स्मार्टफोन दिया। प्रधानमंत्री ने स्मार्टफोन देने के बाद उस शख्स को फोन ऑन करना सिखाया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने उस युवक के साथ सेल्फी भी खींची।

पीएम मोदी ने जिस युवक को स्मार्टफोन दिया उसका नाम विवेक मणि त्रिपाठी है। पीएम मोदी ने विवेक से सेल्फी लेने की बात कही तो यह क्षण विवेक के लिए यादगार बन गया। अब विवेक संग पीएम मोदी की सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सिविल लाइंस के रहने वाले विवेक मणि त्रिपाठी बचपन से ही दृष्टिबाधित हैं। हालांकि उनमें प्रतिभा कूट-कूटकर भरी है। जो हर किसी के लिए प्रेरणादायक है। 19 साल के विवेक डीएड की पढ़ाई कर रहे हैं। दृष्टिबाधित होने के बाद भी वह मोबाइल धड़ल्ले से चलाते हैं। उन्होंने अपने मोबाइल में टॉकबैक एप डाउनलोड किया है, जिससे अपना काम कर लेते हैं। वह दृष्टिबाधित साथियों को इसका ज्ञान देते हैं। वह मोबाइल पर अपनी पढ़ाई भी कर लेते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH