NationalTop Newsमुख्य समाचार

Nirbhaya Case : 20 मार्च की फांसी रद्द ? वकील एपी सिंह चल रहे नया दांव

पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा नया डेथ वारंट जारी करने के बाद निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने बड़ा दावा किया है। ए.पी सिंह के मुताबिक  दोषियों के पास अभी भी कानूनी विकल्प बचे हैं इसलिए उन्हें 20 मार्च को फांसी नहीं हो सकती है।

एपी सिंह के मुताबिक अक्षय की ओर से दोबारा दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी गई है। पहली याचिका में कुछ कमियां थीं, लेकिन अब उसमें सुधार कर उसे फिर से भेज दिया है। वहीं जेल प्रशासन अक्षय की दया याचिका को लेकर काफी टाल मटोल कर रहा है।

Google pic

कोर्ट में सुनवाई के दौरान एपी सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि उसने अक्षय की 377 पेज की दया याचिका 25 फरवरी को जेल प्रशासन को दी थी लेकिन जेल प्रशासन ने दया याचिका के साथ क्या किया इस बारे में उनके पास कोई जवाब नहीं है। इस बारे में कोई जवाब नहीं मिलने पर उसने 29 फरवरी को राष्ट्रपति के पास याचिका भेजी। वहां से भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।

एपी सिंह ने बताया कि बुधवार को पवन की दया याचिका खारिज कर दी गई। उसके अगले ही दिन जेल प्रशासन डेथ वारंट के लिए अदालत पहुंच गया। क्या वह मौत के साये में दया याचिका खारिज होने के खिलाफ अदालत में गुहार लगाएगा। उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार को जेल में पवन से मुलाकात कर दया याचिका खारिज करने के खिलाफ अपील दायर करेंगे।

 

=>
=>
loading...