City NewsTop NewsUttar Pradesh

युवक ने किया मौत का फेसबुक लाइव, लोगों ने की रोकने की कोशिश लेकिन…

संभल। यूपी के संभल में एक युवक ने घरेलू कलह से तंग आकर आत्महत्या कर ली। मौत को गले लगाने से पहले उसने इसका फेसबुक लाइव भी किया। युवक का नाम विशाल शर्मा है। वह चंदौसी स्थित वैष्णो विहार फेज-5 में मुरादाबाद की निजी एक्सपोर्ट फर्म के कर्मचारी है। विशाल ने जो फेसबुक लाइव किया है वह सात मिनट से ज्यादा का है। इसमें सबसे पहले विशाल ने पत्नी को कॉल लगाई। कॉल रिसीव नहीं हुई तो इसका जिक्र करते हुए अपने लाइव में वह कहता है कि आज हमसे दगा करने वाले हमें बर्बाद करने वाले हमारा फोन नहीं उठा रहे है। कंटीन्यू दूसरे कॉल पर व्यस्त हैं। फिर वह किसी ढाका जी को संबोधित करते हुए लाइन पर बने रहने को कह कर यह कहते हैं कि बहुत गुड न्यूज पांच मिनट के अंदर देता हूं।

इसी वीडियो में उनने किसी को सर कह कर तीसरी कॉल लगाई और कोतवाली पुलिस का नंबर मांगा और कहा कि सर, शायद चंदौसी की सबसे बड़ी न्यूज है। वेट ऑन ली टू मिनट। यह लाइव जो भी देख रहे थे इसमें से ही किसी ने विशाल के परिजनों को फोन किया। इसके बाद उसने होली के दिन का एक और वीडियो अपलोड किया है। इसमें वह साले और ससुर को जिम्मेदार बताकर कहता है कि उसके पास जिंदगी खत्म करने के अलावा कोई चारा नहीं है। यह भी पता लगा कि उसने किसी अधिकारी को फोन कॉल करके खुद की आत्महत्या के बारे में अवगत कराया है।

इसी के बाद चंदौसी के कोतवाली पुलिस को वह मोबाइल नंबर मिला जिसके जरिए विशाल ने आत्महत्या के संबंध में कॉल की थी। जब यह मोबाइल नंबर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक धर्मपाल सिंह को मिला तो उन्होंने तत्काल विशाल को कॉल मिलाई। विशाल ने खुद की जिंदगी खत्म करने की बात कही। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने उसे समझाया पर वह नहीं माना। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक फोन पर कॉल जारी रखी और बातचीत करते करते विशाल के घर पहुंच गए। घर अंदर से बंद था। बाहर भीड़ थी और धुआं उठ रहा था। घर को खुलवाने के लिए आधा घंटे जद्दोजेहद रही। दरवाजा और खिड़की तोड़ने में लगे रहे। दरवाजा नहीं टूटा तो एक मासूम को शीशा तोड़कर अंदर भेजा।

युवक ने खुद को आग के हवाले कर लिया था। कुछ ही देर में उसका पूरा शरीर जल गया। पुलिस और मोहल्ले वालों ने एंबुलेंस से अस्पताल भेजा। इस बीच उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH