NationalTop News

संक्रमित टैक्सी के कारण कोरोना वायरस की चपेट में आया शख्स, अस्पताल में तोड़ा दम

प्रतीकात्मक फोटो - गूगल

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में करोनो वायरस के शिकार 64 वर्षीय शख्स की मौत हो गई है। वह मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती थे। इसके साथ ही देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 3 हो गई है। इसके अलावा उत्तर प्रेश के ग्रेटर नोएडा और कर्नाटक में कोरोनावायरस दो-दो मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार 64 साल के बुजुर्ग दुबई से लौटे थे और मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें हिंदुजा से कस्तूरबा अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था। उनके बेटे और पत्नी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एक मार्च को पुणे के पति-पत्नी और उनकी बेटी दुबई से मुंबई लौटे थे। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उन्होंने पुणे तक के लिए टैक्सी बुक की। बाद में पति-पत्नी और उनकी वायरस की चपेट में पाए गए। उसी टैक्सी से यात्रा करने वाले दो लोग और ड्राइवर इसकी चपेट में आ गए। इस तरह से एक ही टैक्सी में होने की वजह से पांच लोग संक्रमित हो गए।

वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले कई राज्यों में सोमवार को सामने आने के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 125 पहुंच गई है। इसके मद्देनजर ओडिशा सहित कई राज्यों ने नये सिरे से पांबदी लगाई है और 18 मार्च से यूरोपीय संघ और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले सामने आए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH