NationalRegionalTop Newsमुख्य समाचार

कोरोना का खौफ, यात्री के छींकते ही विमान के कॉकपिट से कूदा पायलट

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस का ऐसा खौफ है कि लोगों को खांसी और छींक आने पर भी कोरोना का डर सता रहा है। ये डर लाज़मी भी है क्योंकि कोरोना के शुरूआती लक्षण साधारण सर्दी जुकाम वाले ही होते हैं। जरा सी लापरवाही किसी को भी बड़ी मुसीबत में डाल सकती है। अब कोरोना वायरस से डरे एशिया की फ्लाइट I5-732 कॉकपिट में बैठे पायलट को भी इतनी घबराहट हुई कि उसने इमरजेंसी एक्जिट से ही छलांग लगा दी।

ये है मामला

पुणे एयरपोर्ट से एयर एशिया का विमान दिल्ली के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। सारे पैसेंजर अपनी सीटों पर बैठ चुके थे। तभी सबसे अगली पंक्ति के एक यात्री ने छींकना शुरू किया। बताया जा रहा है कि यात्री को जुकाम था। ऐसे में समझदारी से काम लेने की बजाए चालक दल के सदस्य घबरा गए। जैसे ही कॉकपिट में बैठे पायलट को इस यात्री के बारे में पता चला, वो इमरजेंसी एक्जिट से कूद गया। कुछ यात्री पायलट की ये हरकत देखकर हैरान थे, तो कुछ बेहद घबरा भी गए। इसके बाद विमान के बाकी क्रू मेंबर्स ने प्लेन का पिछला दरवाजा खोल दिया। जल्‍दी-जल्‍द सारे यात्रियों को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला गया। सिर्फ संदिग्ध यात्री के लिए अगला दरवाजा खोला गया। सारे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई, जिनमें सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

जब एयर एशिया के प्रवक्ता से इस बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा, ‘देखिए पहली पंक्ति के बैठे यात्री के कारण 20 मार्च को पुणे-दिल्ली की फ्लाइट में ऐसा मामला सामने आया है। कोरोना वायरस को लेकर हर कोई सतर्क है। इसलिए सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। मामले की गंभीरता को देखते विमान को रिमोट-बे में खड़ा किया गया। संदिग्ध यात्री को सामने के गेट से और बाकी यात्रियों के पिछले गेट से निकाला गया।’