InternationalNationalTop News

कोरोना वायरस से चीन में गई है करोड़ों लोगों की जान, ये रहा सबूत

नई दिल्ली। चीन और इटली जैसे देशों में कहर बरपाने के बाद अब कोरोना वायरस भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में अपने पैर पसार रहा है। हालात ये हैं कि यहां कई जिलों को लॉक डाउन कर दिया गया है। इसके साथ ही एहतियात के तौर पर ऐसे कई कदम उठाये गए हैं जिससे यव वायरस और आगे न फैले। आपको बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस से आठ लोगों की मौत हुई है जबकि चीन में तीन हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से दम तोड़ चुके हैं। हालांकि चीन को लेकर एक नई रिपोर्ट आई है जो काफी भयावह है। बताया जा रहा है कि चीन में कोरोना वायरस से करोड़ों लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन वो असली आंकड़े छुपा रहा है।

दरअसल चीन में तीन प्रमुख मोबाइल कंपनी हैं।इन मोबाइल कंपनियों को लेकर जानकारी सामने आ रही है कि जनवरी 2020 से पहले हर महीने इसने ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही थी पर जनवरी से मार्च के बीच इसके 1 करोड़ 50 लाख लाख से ज्यादा एक्टिव ग्राहक गुम हो गए। 80 लाख से ज्यादा ऐसे लोग जो रोज मोबाइल नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे थे वो अब कहां हैं किसी को नहीं पता, वो एक्टिव यूजर थे पर उनके मोबाइल अब बंद हैं।

ये भी सत्य है की कई लोग 1 से ज्यादा मोबाइल रखते है, पर अगर 1 करोड़ 50 लाख एक एक्टिव नंबर अब बंद हो चुके हैं तो भी मरने वालों की संख्या लाखों में ही है, अगर हर शख्स 2 मोबाइल इस्तेमाल कर रहा था तो कम हुए लोगों की संख्या 75 लाख होती है, और अगर हर शख्स 4 नंबर भी इस्तेमाल कर रहा था तब भी कम हुए लोगों की संख्या 37 लाख 50 हज़ार की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH