International

कोरोना से बचाने के लिए चर्च के पादरी ने सैकड़ों लोगों को पिलाया डेटॉल, 59 की मौत

नई दिल्ली। भारत में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। भारत में अब ये आंकड़ा बढ़कर 400 के पार हो गया है जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है। हालात ये हैं कि इस वायरस को और फैलने से रोकने के लिए लगभग पूरे देश में लॉकडाउन है

इस वायरस से इससे बचने के लिए लोग भी तरह तरह की दवाए तलाश कर रहे हैं। इस बीच दक्षिण अफ्रीका से बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जहां एक चर्च के पादरी से लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए दवा के नाम पर डिटॉल पिला दिया। इससे लोगों की हालात बिगड़ गई। इतना ही नहीं कुछ ही देर में 59 लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं पांच इलाज जारी है।

दरअसल दक्षिण अफ्रीका में स्थित एक चर्च में रुफस फला पादरी है। उसने कथित तौर पर चर्च की सेवा करने के उद्देश्य से वहां मौजूद लोगों को डिटॉल पिला दिया। उसने बताया कि यह ऐसी दवा कोरोना वायरस का खात्मा कर देगी। इतना ही नहीं उसने दावा किया कि इस दवा के पीने से कभी कोरोना नहीं होगा। इस पर लोगों को विश्वास जितकर पादरी ने सभी डिटॉल पिला दिया। इसकी वजह से 59 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चार अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। इसका पता लगते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पहले से ही कई बीमारियों के चपेट में थे लोग

मीडिया रिपोर्ग्स के अनुसार पैगंबर के अनुयायियों को यह विश्वास था कि डिटॉल उन्हें घातक बन चुकी बीमारी कोरोना वायरस से बचा सकता है। इतना ही नहीं यह उसे सभी बीमारियों से दूर रखेगा। ऐसे में पहले ही दूसरी बीमारियों से पीड़ित लोगों को पादरी से डिटॉल पिला दिया। जिसे पीते ही 59 लोगों की मौत हो गई जबकि चार की हालत गंभीर बनी हुई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH