NationalRegionalTop News

हालात हुए बेकाबू, मात्र 20 मिनट में एक शख्स से चार लोगों में पहुंचा कोरोना

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने सरकार को चिंता में डाल दिया है। अब तक भारत में 12 लोग कोरोना वायरस के चलते दम तोड़ चुके हैं। इस बीच केरल में कोवड-19 सिर्फ बीस मिनट में एक व्यक्ति से चार लोगों में फैल गया।

बाबू ने जानकारी दी कि दूसरे नंबर का मरीज 16 मार्च को दुबई से कारसगोड आया था। मरीज ने जांच के लिए नमूने दिए और उन्हें आइसोलेशन में रहने के लिए घर भेज दिया गया। इसके बाद वह घर में बीस मिनट के लिए अपनी मां, पत्नी और बच्चे से मिले जो कि 20 मार्च को पॉजिटिव पाए गए। उनके एक दोस्त जो उन्हें एयरपोर्ट पर लेने के लिए गए थे वह भी पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी संक्रमित लोगों को फिलहाल आइसोलेशन में रखा गया है।

1400 लोगों के संपर्क में आया था एक संदिग्ध
मरीज नंबर 2 के अलावा प्रशासन को उस व्यक्ति की रिपोर्ट का भी इंतजार है जो कि मरीज नंबर 3 के संपर्क में आया था। ये व्यक्ति 47 साल का एरियल का रहने वाला व्यवसायी है जो कि दुबई से लौटा था। ऐसा हो सकता है कि ये चार जिलों के हजारों लोगों के संपर्क में आया हो क्योंकि ये कई क्लब, 3 शादियों, एक अंतिम संस्कार और कई अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हुआ था। ये व्यक्ति राज्य में करीब 1400 लोगों के संपर्क में आया।