InternationalUncategorized

कोरोना: सेल्फ आइसोलेशन से तंग आकर 19 साल की लड़की ने दी जान

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रही है। चीन के बाद कोरोना वायरस ने इटली में सबसे अधिक तबाही मचाई है। इसके बाद भारत में भी कोरोना वायरस के मरीज तेज़ी से बढ़ रहे हैं। जिसके बाद पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉक डाउन घोषित कर दिया। वहीँ कुछ लोगों ने एहतियात के तौर पर खुद को आइसोलेट कर लिया।

मगर सेल्फ आइसोलेशन कुछ लोगों के लिए भयानक भी साबित होता दिखाई दे रहा है। कोरोना के इसी आइसोलेशन के भय से एक लड़की ने आत्महत्या कर ली।

19 वर्षीय वेट्रेस एमिली ओवेन को आइसोलेशन के भय ने इस कदर जकड़ लिया जिसकी वजह से उसका मेंटल हेल्थ डिस्टर्ब हो गया और उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। इस कोशिश के बाद ओवेन का रविवार को अस्पताल में निधन हो गया

रिपोर्ट के अनुसार,ओवेन ने रिश्तेदारों को पहले चेतावनी दी थी कि वह वैश्विक महामारी के दौरान अपनी दुनिया को एक जगह बंद करने, योजनाओं को रद्द करने, सेल्फ आइसोलेशन से निपटने में असमर्थ है।

ओवेन ने 12 साल की उम्र में ही ख़ुद को ‘ऑर्गन डोनर’ के रूप में रजिस्टर किया था जिसकी वजह से मृत्यु के बाद उसके अंग को दान किया जाने का फैसला लिया गया। इस मुश्किल वक़्त में डिप्रेशन, चिंता से जूझने वाले लोगों को हिम्मत रखने की ज़रुरत है। ओवेन के जैसी कई कहानियां पहले भी घटी है मगर अब इससे उभरने की सख़्त ज़रुरत है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH