InternationalTop News

हिल गया अमेरिका, जितने लोग 9/11 आतंकी हमले में नहीं मरे , उससे ज्यादा कोरोना से मर गए

दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस पूरी दुनिया पर कहर बरपा रहा है। अब तक कई हजार लोग इस वायरस के चलते मौत के मुंह में जा चुके हैं। सबसे खराब हालात इटली और अमेरिका जैसे देशों के हैं। अमेरिका के लिए तो ये त्रासदी 9/11 आतंकी हमले से भी बड़ी है क्योंकि जितने लोग इस आतंकी हमले में मारे गए थे उससे ज्यादा कोरोना से मारे जा चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना से मौत का आंकड़ा 865 पहुंच गया। वहीं अब तक इस वायरस के कारण यूएस में 3415 लोगों की मौत हो गई है।

वहीं कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या 1.74 लाख पहुंच गई है। अमेरिका के 100 के इतिहास में ऐसी त्रासदी नहीं देखी गई। मौत के मामले में अमेरिका ने चीन को भी पछाड़ दिया है। वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस की ये त्रासदी उसके खुद के लिए अब तक का सबसे बड़ा मामला है। इस कोरोना वायरस संकट ने 9/11से हुए मौत के मामले को भी पछाड़ दिया है।

9/11 आतंकी हमले में अमेरिका में 2996 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कोरोना से मौत के मामले 3415 पहुंच गया है। एक हफ्ते के भीतर अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 2500 से 174697 पहुंच गए हैं। इस कोरोना वायरस ने अमेरिकी को हिलाकर रख दिया है। सोमवार को कोरोना की वजह से 500 से ज्यादा मौते हुई, जबकि मंगलवार को ये आंकड़ा 865 पहुंच गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH