RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सांसदों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, बनाई रणनीति

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश भर के सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे हैं। इस दौरान देश में 132 मामले केवल तबलीगी जमात के ही सामने आए हैं। वहीं 1499 तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को चिन्हित किया गया है।

” प्रदेश में 3 दिन में सबसे ज्यादा कोरोना मामले बढ़े हैं। प्रदेश में अभी तक 275 कोरोना के केस सामने आए हैं। बाहर से आए लोगों की वजह से स्थिति संवेदनशील हुई हैं।” सीएम योगी ने आगे कहा।

उन्होंने आगे कहा कि इन लोगों ने अव्यवस्था और अराजकता फैलाने का प्रयास किया,हम इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी कर रहे हैं। सभी चिन्हित को क्वॉरेंटाइन किया गया है। लॉकडाउन के साथ ही हमने सभी लोगों की सुविधा के लिए 11 कमेटियां भी गठित की थी,  पीएम मोदी के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए कमेटी गठित की गई हैं।

कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में हमने कृषि कार्यों के लिए कमेटी गठित की है। अपर मुख्य सचिव गृह की अध्यक्षता में लॉक डाउन के लिए कमेटी काम कर रही है। कालाबाजारी और जमाखोरी को रोकने के लिए भी यह कमेटी काम कर रही है।

BREAKING : रायबरेली जिले में दो लोग कोरोना पॉजिटिव, जिले में अलर्ट

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में इलाज से लेकर बचाव उपकरण उपलब्ध कराने तक कमेटी काम कर रही है। डीजीपी के अध्यक्षता में कमेटी सभी प्रकार के फोर्स की सुरक्षा और निर्देश देने के लिए काम कर रही है

वहीं प्रदेश में 20 लाख से अधिक रजिस्टर्ड श्रमिकों को हमने सीधे उनके खाते में पैसा दिया है। ₹1000 का भरण पोषण भत्ता इनके बैंक खाते में दिया गया है।

मनरेगा मजदूरों के लिए ₹871 करोड़ सीधे उनके खाते में भेजे गए हैं।हमने निर्देश दिया है किसी भी कर्मी का वेतन ना रोका जाए,

लॉकडाउन की कार्रवाई सभी के सुरक्षित भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है, लॉकडाउन सभी की सुरक्षा उनके परिवार की सुरक्षा के लिए है यह लोग समझ रहे हैं।

तबलीगी जमात की अगर यह चीजें सामने नहीं आती तो अब तक हम यूपी में संक्रमण को रोकने में सफल हो गए थे, 15 अप्रैल के बाद भारी भीड़ सड़कों पर ना आने पाए इस पर काम किया जा रहा है।

=>
=>
loading...