InternationalTop News

लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो पुलिस ने मारी गोली, मौके पर ही हो गई मौत

Philippine police on heightened alert stand guard to secure school premises as a child (R) sits on a chair in the capital Manila for the opening of the 2013-2014 school year on June 3, 2013. The 2013-14 school year officially opened on June 3 with up to 20 million students trooping to public elementary and high schools. AFP PHOTO / Jay DIRECTO (Photo credit should read JAY DIRECTO/AFP/Getty Images)

नई दिल्ली। चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस इस समय पूरी दुनिया के लिए गंभीर खतरा बन चुका है। हर देश अपने अपने तरीके से इस समस्या से निपटने के प्रयास कर रहा है लेकिन फिलीपीन्स एक ऐसा देश है जिसके राष्ट्रपति ने बीते दिनों एलान कर दिया था कि अगर किसी ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो जसे गोली मार दी जाएगी। अब खबर है कि फिलीपीन्स में लॉकडाउन का उलंघन करने पर एक शख्स को गोली मार दी गई है।

इस व्यक्ति की उम्र 63 साल बताई जा रही है। यह पहला मौका है जब फिलीपींस में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पर गोली चलाई गई है। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार इस व्यक्ति ने शराब पी रखी थी और वह हाथ में दराती लिए घूम रहा था। मगर उसने कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क नहीं लगा रखा था। अलजजीरा और कुछ अन्य स्थानीय मीडिया संस्थानों ने इस खबर को प्रकाशित किया है।

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार मास्क ना लगाने के कारण गांव के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने उस व्यक्ति को चेतावनी दी तब वो गुस्सा हो गया, वो स्वास्थ्य अधिकारी को गाली देने लगा। फिर उसने अधिकारी पर दराती से हमला भी किया, इसके बाद पुलिस ने गोली मार दी। गोली लगने से व्यक्ति की मौत हो गई। उसकी पहचान की जा रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH