Top NewsUttar Pradesh

वाराणसी में कोरोना से पहली मौत, शव के शमशान पहुंचने पर भाग खड़ा हुआ डोम परिवार

लखनऊ। पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार को 16 और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 299 हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना वायरस से एक व्यापारी की मौत हो गई। वाराणसी में कोरोना वायरस से ये पहली मौत है।

इस शख्स के परिजन जब इसके शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए शमशान घाट पहुंचे तो डोम ने अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। घाट पर बने प्राकृतिक शवदाह गृह के कर्मचारियों ने भी शव को हाथ लगाने और जलाने से इन्कार कर दिया। बाद में मामला प्रशासन तक पहुंचा तो प्राकृतिक सीएनजी शवदाह गृह में शव की अंत्येष्टि की गई। हालांकि पारंपरिक रीति रिवाज से शव दाह के लिए डोम परिवार तैयार नही हुआ।

रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को वाराणसी के गंगापुर के रहने वाले एक व्यापारी की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे बीएचयू के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही व्यापारी ने दम तोड़ दिया। रविवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया। गंगापुर स्थित उसके मुहल्ले को सील करते हुए लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। पूरे इलाके को सील करते हुए सेनेटाइज करने की तैयारी की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम व्यापारी के परिवार और मिलने-जुलने वालों का भी सैंपल लेने की तैयारी कर रही है। जिस आईसीयू में व्यापारी को भर्ती किया गया था अब उसे भी सेनेटाइज किया जा रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH