City NewsRegionalTop News

घर के बाहर चबूतरे पर बैठकर खाना खाता है ये पुलिस वाला, वजह जानकर निकल आएंगे आंसू

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस भारत के लगभग हर राज्य में फ़ैल गया है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेज़ी से बढ़ोत्तरी हो रही है। बावजूद इसके डॉक्टर, पुलिस और मीडियाकर्मी अपनी अपनी ड्यूटी में लगे हुए हैं। ऐसी ही एक तस्वीर हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें एक पुलिस वाला घर के बाहर चबूतरे पर खाना खा रहा है और उसकी मासूम बेटी दूर से उसे निहार रही है।

पुलिस वाला इंदौर के तुकोगंज थाने में टीआई के पद पर तैनात है। निर्मल श्रीवास नाम का यह पुलिस वाला घर की देहरी पर वर्दी में बैठा हुआ है और दरवाजे पर खड़ी अपनी छोटी सी बेटी की ओर ताक रहा है। बेटी अपने पिता को खाना खाते हुए बहुत ध्यान से देख रही है। बेटी ने पास आने की जिद की तो उसे समझाया कि अभी दूर रहो कहीं इन्फेक्शन न फैल जाए।

श्रीवास कोरोना वायरस का संक्रमण परिवार के किसी सदस्य को ना हो जाए इसलिए वे डर से घर के अंदर प्रवेश ही नहीं करते हैं। श्रीवास की ड्यूटी इंदौर में कोरोना के लिहाज से गंभीर इलाके में लगी हुई। वे 24 घंटे और सातों दिन ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। वे रात को होटल में ही आराम करते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस फोटो को ट्वीट कर लिखा- एक पिता होने का फर्ज और देश के बेटे होने का कर्ज इंदौर के निर्मलजी आप और आप जैसे लाखों भारत मां के बेटे-बेटियों को सलाम।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH