Top NewsUttar Pradesh

कोरोना पॉजिटिव जमाती मिलने के बाद से डोर टू डोर स्क्रीनिंग करवा रहा है मथुरा प्रशासन

मथुरा।(द्वारकेश बर्मन) जनपद में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस मिलने से प्रशासन में खलबली मच गई है। इसके लिए शहर में अंधी कुइयां मरकज मस्जिद और ओल मस्जिद को केंद्र मानने हुए एक किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया है। इस दायरे में आने वाले रास्तों पर पुलिस ने बैरियर लगा दिए हैं। यहां सभी लोगों को घरों में रुकने के लिए कहा जा रहा है। इन दोनों ही क्षेत्रों को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जनपद से जांच के लिए गए सैंपल में से सोमवार को दो मामले पॉजिटिव आए हैं। इसमें एक जमाती शामिल है, जिसे ओल मस्जिद से पकड़कर क्वारंटीन किया गया था। इससे पहले यह जमाती मथुरा शहर की अंधी कुइयां मरकज मस्जिद (सुभाष नगर) में भी पहुंचा। इसे देखते हुए इन दोनों ही क्षेत्रों में एक किलोमीटर के दायरे को सील किया जा रहा है।

एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने यह जिम्मेदारी एसपी सिटी अशोक मीणा को सौंपी है। एसपी सिटी सोमवार को सीओ सिटी आलोक दुबे और पुलिसबल के साथ पूरे इलाके को सीज करने की प्रक्रिया में जुट गए। एसपी सिटी ने बताया कि शहरी क्षेत्र में एक किलोमीटर के दायरे में नई बस्ती, हैजा अस्पताल, दरेसी रोड, मछली मंडी, मथुरा वृंदावन रेलवे लाइन, सुभाष नगर आदि मोहल्लों के रास्ते पर बैरियर लगवाकर सील किया गया है। यह इलाका घनी बस्ती के रूप में है। यहां सभी को घरों में रुकने के लिए कहा गया है। नगर निगम की टीम सैनिजाइज कर रही है। यह क्रम एक बार नहीं बार-बार चलता रहेगा। इसके अलावा ओल में भी मस्जिद के आसपास एक किलोमीटर क्षेत्र को भी सील कर दिया गया है। यहां भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें सोमवार को सर्वे में जुटी रहीं। सीडीओ नितिन गौड़ यहां निगरानी करते रहे।

स्वास्थ्य विभाग की टीमें जुटाएंगी डाटा

कोरोना वायरस से संबंधित पॉजिटिव मिले व्यक्ति से जुड़े क्षेत्र को सील होने के बाद अब यहां स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर सर्वे करेंगी। डाटा जुटाएंगी कि किस घर में कौन-कौन रह रहा है। ये लोग घर से बाहर कहां-कहां गए हैं। अन्य कौन से इलाकों से कौन-कौन लोग यहां आए हैं। इसी डाटा के आधार पर लोगों की पहचान की जाएगी।

डीएम ने जनता से की सहयोग की अपील

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कहा है कि मथुरावासियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर कुछ इलाकों में आवागमन रोककर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। ओल और अंधी कुइयां मरकज मस्जिद के एक किलोमीटर इलाके में आवागमन रोककर स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन तथा पुलिस की टीमें जांच करेंगी। लोग इससे परेशान न हों बल्कि टीमों का सहयोग करें। प्रशासन की ओर से उक्त क्षेत्रों में खाद्य सामग्री, दवाएं आदि आवश्यक सामान उपलब्ध कराया जाएगा।

Live Uttar Pradesh के लिए वरिष्ठ संवाददाता द्वारकेश बर्मन की रिपोर्ट।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH