Sports

ऑस्ट्रेलिया को मिली 122 रनों से जीत : होबार्ड टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया को मिली 122 रनों से जीत : होबार्ड टेस्ट होबार्ट, 12 दिसम्बर| आस्ट्रेलिया ने बेलेरीव ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और 122 रनों से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 583 रनों पर घोषित कर दी थी। आस्ट्रेलिया की ओर से एडम वोग्स ने 269 (नाबाद) और शान मार्श ने 182 रन बनाए थे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया था।

जवाब में खेलते हुए कैरेबियाई टीम ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में 207 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे। डारेन ब्रावो 94 और केमार रोच 31 रनों पर नाबाद लौटे थे।

ब्रावो तीसरे दिन 108 और रोच अपने पुराने स्कोर पर आउट हुए। कैरेबियाई टीम पहली पारी में 223 रन ही जुटा सकी। आस्ट्रेलिया की जोस हाजलेवुड ने चार, नेथन लॉयन ने तीन और पीटर सिडल ने दो विकेट लिए।

वेस्टइंडीज को फॉलोऑन करना पड़ा। वह फॉलोऑन करते हुए भी बेहतर स्कोर नहीं कर सका और 36.3 ओवरों में 148 रनों पर उसकी पारी सिमट गई। उसकी ओर से क्रेग ब्राथवेट ने सबसे अधिक 94 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में जेम्स पेटिंसन ने पांच सफलता हसिल की। हाजलेवुड को तीन सफलता मिली।

वोग्स को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

=>
=>
loading...