InternationalTop News

‘बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन’ आदेश पर ट्रंप ने किए हस्ताक्षर

डोनाल्ड ट्रंप पर संविधान के अनुच्छेदों के उल्लंघन का आरोप, डोनाल्डम ट्रंप के खिलाफ मुकदमा, वाशिंगटन डी.सी. के अटॉर्नी जनरल कार्ल रेसीनdonald trump

न्यूयॉर्क| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को विस्कोंसिन के केनोशा में ‘बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन’ नीति को लागू करने से संबंधित कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए जिसके तहत वीजा और सरकारी खरीद सुधारों की शुरुआत हो गई।

'बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन' आदेश, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, एच1बी वीजा कार्यक्रमों में व्यापक बदलाव
donald trump

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ट्रंप के हवाले से बताया, “इस कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने के साथ ही हमने विश्व को एक सशक्त संकेत दिया है कि हम अपने कामगारों और रोजगारों को सुरक्षित करने जा रहे हैं। हम अमेरिका को प्राथमिकता देने जा रहे हैं।”

इस दस्तावेज के अमल में आने से आव्रजन धोखाधड़ी की कमियों को निरस्त करने सहित एच1बी वीजा कार्यक्रमों में व्यापक बदलाव आएगा।

इस दस्तावेज में सरकारी संस्थानों को मौजूदा प्राप्त जरूरतों की समीक्षा करने अमेरिका निर्मित सामानों की सरकारी खरीद को सीमित करने के निर्देश दिए गए हैं। व्हाइट हाउस की उपप्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने कहा कि इस कार्यकारी आदेश से ‘बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन’ को बल मिलेगा।