Top Newsमुख्य समाचार

BSF जवान तेज बहादुर यादव बर्खास्त, हाईकोर्ट में करेंगे अपील

खराब खाने की शिकायत, BSF जवान तेज बहादुर यादव बर्खास्त, हाईकोर्ट में करेंगे अपीलtej bahadur yadav bsf

खराब खाने की शिकायत की थी तेज बहादुर यादव ने

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के जरिए से कुछ महीने पहले खराब खाने की शिकायत करने वाले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव को बर्खास्त कर दिया गया है। तेज बहादुर यादव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

खराब खाने की शिकायत, BSF जवान तेज बहादुर यादव बर्खास्त, हाईकोर्ट में करेंगे अपील
tej bahadur yadav bsf

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी में हुई जांच में तेज बहादुर यादव को दोषी पाया गया, जिसके बाद उसे बर्खास्त करने का फैसला लिया गया। इस मुद्दे पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जवान को बर्खास्त करने का फैसला जांच के बाद लिया गया है। यादव ने वीडियो अपलोड कर नियमों का उल्लंघन किया है।

यह भी पढ़ें- शशिकला, दिनाकरन का निष्कासन हमारी पहली जीत : पन्नीरसेल्वम

अधिकारी ने आगे कहा कि बर्खास्तगी के खिलाफ तेज बहादुर यादव अपील कर सकता है। उसके पास अपील करने के लिए तीन महीने का समय है।

बता दें कि तेज बहादुर यादव ने जिस समय वीडियो अपलोड किया था, उस समय वे बीएसएफ की टुकड़ी के साथ जम्मू कश्मीर के एलओसी पर तैनात थे। उन्होंने वीडियो में पानी वाली दाल परोसे जाने का आरोप लगाया था।

बीएसएफ से यादव को बर्खास्त करने के फैसले के बाद उनकी पत्नी का भी बयान आया है। तेजबहादुर यादव की पत्‍नी शर्मिला यादव ने कहा है कि सरकार ने काफी गलत फैसला किया है। तेज बहादुर ने तकरीबन 20 साल तक बीएसएफ में नौकरी की। बर्खास्त करने का फैसला काफी गलत है। हम फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे।