Lifestyle

इसे खाने की जगह बालों पर लगाइए, बाल बनेंगे मुलायम और रेशमी

मुलायम बाल, ब्यूटी टिप्स, हेयर केयर, मेयोनीज, बालों के लिए मेयोनीज

बस कुछ ही मिनटों में पायें मुलायम और रेशमी बाल

लखनऊ। अगर आप भी पाना चाहते हैं कुछ मिनटों में मुलायम और रेशमी, तो अपनाएं ये मेयोनीज का आसान सा तरीका। इससे बाल ना सिर्फ सिल्की बल्कि लंबे और घने भी होंगे।मुलायम बाल, ब्यूटी टिप्स, हेयर केयर, मेयोनीज, बालों के लिए मेयोनीजवैसे तो मेयोनीज का इस्तेमाल खाने में कई तरह से किया जाता है, कभी ब्रेड तो कभी सलाद या मोमोज के साथ पर क्या आपने कभी मेयोनीज का इस्तेमाल अपने बालों पर किया है? अगर नहीं किया तो करके देखिए। ये आपके बालों को सिल्की और शाइनी बनाने में मदद करेगा।

ये बालों के लिए काफी फायदेमंद है। इसमें अंडे की जर्दी, रिफाइन्ड ऑयल्स और विनेगर भारी मात्रा में प्रोटीन्स भी पाए जाते हैं, जो बालों को मजबूती देते हैं। इसमें अमीनो एसिड पाया जाता है जो बालों को बढ़ाने में मदद करता है। साथ ही हेयर डैमेज को भी कंट्रोल करता है।

जब भी आपके बाल रूखे और बेजान नजर आएं तो आप अपना डीप कंडीशनिंग हेयर ट्रीटमेंट मेयोनीज फ्रिज से निकालकर अपने बालों में लगा सकते हैं। इसमें जो ऑयल और अंडे शामिल होते हैं वो डैमेज बालों को पोषण भी देते हैं। इसमें मौजूद प्रोटीन बालों को टूटने से रोकते हैं, उनमें चमक लाते हैं और सन डैमेज से भी बचाते हैं।

बस आपको मेयोनीज अपने हाथों में लेना है और सीधे अपने बालों पर लगाना है। इसके बाद सिर पर टॉवल लपेट कर 20 मिनट के लिए छोड़ देना हैं। फिर हल्के हाथों से मसाज करें और शैम्पू से धो लें। डीप कंडीशनिंग हेयर ट्रीटमेंट है मेयोनीज।

Sudha Pal
the authorSudha Pal