International

दुनिया के सर्वाधिक बुजुर्ग व्यक्ति का निधन

download (1)टोक्यो | दुनिया के सर्वाधिक बुजुर्ग व्यक्ति यसुतारो कोइडे का 112 साल की उम्र में मंगलवार को मध्य जापान के नागोया के एक अस्पताल में निधन हो गया। मीडिया के मुताबिक, यसुतारो का जन्म 13 मार्च, 1903 को हुआ था और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से उन्हें इस साल अगस्त में सर्वाधिक बुजुर्ग व्यक्ति का खिताब दिया गया था। वह पेशे से दर्जी थे।

खिताब जीत चुके इस दर्जी ने ओसाका जाने के बाद अपना करियर खत्म कर दिया। इसके बाद वह खास अवसरों के लिए कपड़े सिलते थे। स्थानीय मीडिया ने उनकी पोती सेंटनीरियन के हवाले से कहा है कि उनके दादा जी लगातार सिलाई मशीन, विभिन्न प्रकार के कपड़ों पर हाथ का काम करते थे। यसुतारो कोइडे ने पिछले साल विश्व रिकॉर्ड से सम्मानित किए जाने के बाद संवाददाताओं से अपनी लंबी जिंदगी के बारे में कहा कि सभी चीजों से खुश रहें।

कोइडे पिछले साल जुलाई में सैतामा से संकरी मोमई की मृत्यु के बाद दुनिया के सबसे वृद्ध पुरुष बन गए थे। संकरी मोमई 112 साल के थे। उल्लेखनीय है कि मंगलवार पूर्वाह्न कोइडे के रिश्तेदारों ने बताया कि नागोया के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया, उन्हें दिल की बिमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

=>
=>
loading...