Business

गूगल ने एचटीसी पिक्सल टीम 1.1 अरब डॉलर में खरीदी

सन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)| महीनों से चल रहे अटकलबाजी को विराम देते हुए गूगल ने गुरुवार को ताइवान स्थित एचटीसी कॉर्पोरेशन के मोबाइल डिवीजन टीम के हिस्से को 1.1 अरब डॉलर में हासिल करने की घोषणा की। पिक्सल स्र्माटफोन को विकसित करने के लिए गूगल के साथ काम करने वाले एचटीसी के कुछ कर्मचारी अब गूगल में शामिल होंगे।

हालांकि, अपने कुछ कर्मचारियों और संचालन की जिम्मेदारी गूगल को देने के बाद भी एचटीसी अपने स्र्माटफोन के व्यापार को आगे जारी रखेगी।

गूगल को अलग से एचटीसी इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (आईपी) के लिए एक नॉन-एक्सक्लूसिव लाइसेंस भी मिलेगा।

गूगल में हार्डवेयर प्रकोष्ठ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिक ओस्टरलोह ने अपने बयान में कहा, एचटीसी लंबे समय से गूगल का साझेदार रहा है और उन्होंने कुछ बेहतरीन और प्रीमियम उपकरण बनाए हैं।

उन्होंने आगे कहा, हम उपभोक्ता हार्डवेयर में नवोन्मेष और विकास करने के लिए गूगल से जुड़ रहे एचटीसी के कर्मचारियों का स्वागत करने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं।

वर्ष 2018 की शुरुआत तक लेन-देन की प्रक्रिया पूरी होने की संभावना है।

गूगल ने 6 साल पहले मोटोरोला मोबाइल को 12.5 अरब डॉलर में खरीदने की घोषणा की थी और 2014 में उसे लेनोवो को दोबारा बेच दिया।

इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), ऑग्मेंटेड रियलटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) समेत अन्य नेक्स्ट जेनरेशन टेक्नोलॉजी में निवेश करते हुए एचटीसी अपने वाईव व्यवसाय को विकसित करने के लिए वर्चुअल रियलिटी इकोसिस्टम का निर्माण जारी रखेगा।

इस वर्ष की शुरुआत में एचटसी यू 11 के सफल लॉन्च के बाद अगले फ्लैगशिप फोन पर काम कर रहे सर्वश्रेष्ठ इंजीनीयरिंग प्रतिभा को भी एचटीसी अपने साथ ही रखेगी।

पिक्सल स्मार्टफोन परिवार को सर्मथन करने के लिए गूगल के पास एचटीसी के आईपी को इस्तमाल करेगा।

इसके अलावा यह समझौता एक महत्वपूर्ण नवाचार और प्रौद्योगिकी केंद्र के रूप में ताइवान में गूगल द्वारा किए निवेश का भी प्रतिनिधित्व करता है।

एचटीसी की चेयरवुमन और सीईओ चेर वांग ने कहा, हमारे आईपी पोर्टफोलियो और विश्वस्तरीय प्रतिभा एवं सिस्टम एकीकरण क्षमताओं सहित हमारी बेजोड़ स्मार्टफोन मूल्य श्रृंखला, ने एंड्रॉयड बाजार को मजबूत बनाने में गूगल का समर्थन किया है।

=>
=>
loading...