Sports

एटीपी रैंकिंग : नडाल को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचे फेडरर

मेड्रिड, 19 फरवरी (आईएएनएस)| स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने राफेल नडाल को पछाड़ते हुए टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) द्वारा जारी ताजातरीन वर्ल्ड रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। फेडरर ने रॉटर्डम ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ ही पहला स्थान पक्का कर लिया था, लेकिन इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के साथ ही सोमवार को जारी एटीपी की ताजा रैंकिंग में उन्होंने आधिकारिक रूप से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

इस रैंकिंग में नडाल दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें पछाड़ने वाले फेडरर एटीपी इतिहास के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

क्रोएशिया के मारिन सिलिक तीसरे स्थान पर ही बरकरार हैं, लेकिन बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने एक स्थान ऊपर उठते हुए चौथा स्थान हासिल किया है।

दिमित्रोव ने जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव को पछाड़ा। ज्वेरेव अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इस रैंकिंग में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, बेल्जियम के डेविड गोफिन और अमेरिका के जैक सॉक की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। थीम छठे, गोफिन सातवें और सॉक आठवें स्थान पर बरकरार हैं।

दक्षिण अफ्रीका के टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन ने इस साल अच्छा प्रदर्शन करते हुए दो स्थान ऊपर उठकर शीर्ष-10 में प्रवेश हासिल किया है। उन्होंने नौवां स्थान हासिल किया है। अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो एक स्थान नीचे फिसलते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

=>
=>
loading...