NationalTop News

उमर का सवाल, क्या भारत ने कश्मीर की बात उठाई?

उमर का सवाल, क्या भारत ने कश्मीर की बात उठाई?नई दिल्ली| जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक पर सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि क्या भारत ने ‘कश्मीर पर चर्चा’ का जिक्र किया? उन्होंने कहा कि इस साल दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने उफा में मुलाकात की थी, लेकिन इस दौरान कश्मीर से संबंधित कोई बात नहीं हुई।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बयान दिया था कि पाकिस्तान की ओर से ‘आतंक पर चर्चा’ की बात कही गई थी, जिससे उन्होंने इनकार कर दिया। इस पर प्रतिक्रिया स्वरूप ट्वीट करते हुए उमर ने कहा, “अगर पाकिस्तान ‘आतंक पर चर्चा’ की बात कर सकता है, तो भारत को भी ‘कश्मीर पर चर्चा’ की बात करनी चाहिए। जम्मू एवं कश्मीर के बारे में उफा में कोई भी बात नहीं की गई।”

भारत और पाकिस्तान के सुरक्षा सलाहकारों ने बैंकॉक में रविवार को बैठक की और ‘रचनात्मक साझेदारी को आगे ले जाने’ की बात पर सहमति जताई।

इससे पहले अगस्त में सुरक्षा सलाहकारों की बैठक को रद्द कर दिया गया था। इस बैठक से पहले आगे की वार्ता के लिए पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित द्वारा हुर्रियत कान्फ्रेंस के नेताओं को आमंत्रित किया गया था।

=>
=>
loading...