InternationalTop News

12 साल की शादी में 5 बच्चे, ऐसी है ट्रंप जूनियर-वेनेसा की कहानी

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की कहानी किसी से छुपी नहीं है सभी लोग उनके विषय में जानते हैं, पर आज हम यहां बात कर रहे उनके बेटे और उद्योगपति डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर अपनी पत्‍नी वेनेसा से अलग हो रहे हैं। दोनों की शादी को 12 वर्ष हो चुके हैं और उनके पांच बच्‍चे हैं।

वेनेसा और ट्रंप जूनियर की मानें तो उनके बच्‍चे उन दोनों की प्राथमिकता हैं और दोनों हमेशा अपने बच्‍चों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेंगे। दोनों ने एक आफिशियल स्‍टेटमेंट जारी कर अपने तलाक का खुलासा किया है और कहा है कि दोनों के दिल में एक दूसरे के लिए सम्‍मान पहले की तरह ही होगा।

पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाले ट्रंप जूनियर अपने पिता के रिटायरमेंट के बाद अब उनका कारोबार संभाल रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर कौन हैं वेनेसा और कहां से उनकी और ट्रंप जूनियर की प्रेम कहानी शुरू हुई थी।

बता दें कि 40 वर्षीय की वेनेसा का नाम वेनेसा हेडेन है और वह एक मॉडल रही हैं। वेनेसा मशहूर मैगजीन हार्पर बाजार के कवर पेज पर भी आ चुकी हैं। उन्‍होंने अपनी सक्‍सेफुल पर्स और बैग रेंज भी लॉन्‍च की थी। वेनेसा का बचपन न्‍यूयॉर्क के पॉश इलाके में बिता है। बता दें कि वर्ष 2003 में वेनेसा फिल्‍म ‘समथिंग गॉट्टा गिव’ में भी नजर आ चुकी हैं।

आपको ये भी बता दें कि ट्रंप जूनियर से शादी होने से पहले वेनेसा ने टाइटैनिक से हर लड़की के दिल में जगह बनाने वाले हॉलीवुड अभिनेता लियोनॉर्डो डी कैप्रियो को भी डेट किया था। उस समय स्‍टार मैगजीन ने दोनों के अफेयर पर लिखा था कि लियोनॉर्डो, वेनेसा के प्‍यार में इस कदर पागल हैं कि अब वह पूरी तरह से ‘वन-वुमैन मैन’ बन चुके हैं।

दरअसल राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने वेनेसा और ट्रंप जूनियर की मुलाकात करवाई थी। वर्ष 2003 में ट्रंप ने पांच मिनट के लिए दोनों को एक-दूसरे से एक शो के दौरान इंट्रोड्यूस करवाया था और छह हफ्ते बाद दोनों की मुलाकात एक बर्थडे पार्टी में हुई थी। वेनेसा हालांकि शुरुआत में ट्रंप जूनियर से बिल्‍कुल भी मिलना नहीं चाहती थीं। तीन बार दोनों की मीटिंग की कोशिशें ट्रंप ने की और तब कहीं जाकर वेनेसा ट्रंप जूनियर से मिली थीं।

साल 2004 में ट्रंप जूनियर ने वेनेसा को शादी के लिए प्रपोज किया और उनका यह मैरिज प्रपोजल विवादों में आ गया। ट्रंप जूनियर ने वेनेसा को वह डायमंड रिंग देकर प्रपोज किया था जो उन्‍हें किसी शोरूम के इनॉग्रेशन पर मिली थी। इसके बाद ट्रंप जूनियर को मीडिया ने सस्‍ती मानसिकता वाला इंसान तक कह डाला था।

साल 2005 में ट्रंप जूनियर और वेनेसा की शादी ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो रिसॉर्ट में हुई थी। इस शादी में अमेरिका के हाई-प्रोफाइल लोगों और सेलेब्रिटीज ने शिरकत की थी। आपको यह भी बता दें कि इस शादी में वेनेसा ने अपनी ही डिजाइन की हुई ड्रेस पहनी थी। आज दोनों के पांच बच्‍चे हैं, ट्रिसटैन, स्‍पेंसर, काई मैडिसन, कोल और डोनाल्‍ड जॉन ट्रंप।

बता दें कि जब ट्रंप, वेनेसा और अपने बेटे की मुलाकात कराना चाहते थे, उस समय वेनेसा ट्रंप की कोशिशों से बहुत ही असहज महसूस करने लगी थीं। एक दो नहीं ट्रंप ने तीन बार कोशिश की और तब जाकर कहीं वेनेसा और ट्रंप जूनियर मिले। वेनेसा ने इसी के चलते उस समय बयान दिया था, ‘डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर एक पागल पिता के साथ रहते हैं।’

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar