NationalTop News

कश्मीरी युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें राज्य सरकारें : राजनाथ

कश्मीरी छात्रों से मारपीट की निंदा, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालयUnion Home Minister Rajnath Singh

कश्मीरी छात्रों से मारपीट की राजनाथ ने की निंदा

नई दिल्ली| केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों के साथ हुई मारपीट की निंदा करते हुए शुक्रवार को सभी राज्य सरकारों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की।

कश्मीरी छात्रों से मारपीट की निंदा, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय
Union Home Minister Rajnath Singh

राजनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं सभी मुख्यमंत्रियों से कश्मीरी युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील करता हूं। कश्मीरियों के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। अगर इस तरह की घटना होती है तो उस पर कार्रवाई की जाए।”

यह भी पढ़ें- जी हजूरी से दूर रहें अधिकारी : राजनाथ सिंह

मंत्री के अनुसार, उन्होंने गृह मंत्रालय के अधिकारियों से इस संबंध में एडवाइजरी जारी करने को कहा है। केंद्रीय गृह मंत्री का यह बयान मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छह कश्मीरी छात्रों के साथ चित्तौड़गढ़ जिले में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा मारपीट किए जाने के एक दिन बाद आया है।

उन्होंने इस हमले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार देते हुए कहा, “कश्मीरी भारत के नागरिक हैं और हमारे परिवार का हिस्सा हैं। उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। मैं हमले की निंदा करता हूं।”

 

=>
=>
loading...