National

जम्मू एवं कश्मीर के एकदिवसीय दौरे पर जाएंगे, मोदी

narendra-modi-3

जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू एवं कश्मीर के एकदिवसीय दौरे पर मंगलवार को रवाना होंगे। एक विशेष विमान से मोदी सुबह लगभग नौ बजे जम्मू हवाईअड्डे के प्रौद्योगिकी क्षेत्र में उतरेंगे। राज्यपाल एन.एन.वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों सहित सेना और नागरिक प्रशासन के शीर्ष अधिकारी हवाईअडड् पर मोदी का स्वागत करेंगे। मोदी वोहरा और महबूबा मुफ्ती के साथ कटरा के माता वैष्णो देवी तीर्थस्थल जाएंगे।

वह बाद में श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे। वह श्री माता वैष्णो देवी नारायण सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का भी औपचारिक रूप से उद्घाटन करेंगे। यह अस्पताल 300 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है। यहां मरीजों के लिए 250 बिस्तर हैं। यह सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण है। वहां मोदी खेल परिसर का भी उद्घाटन करेंगे और कटरा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है मई 2014 में प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद मोदी तीसरी बार कटरा के तीर्थस्थल पर जाएंगे। मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, मैं कल (मंगलवार) को जम्मू एवं कश्मीर जाऊंगा, जहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के साथ नागरिकों से मुखातिब होऊंगा। सुरक्षा के लिहाज से विशेष सुरक्षा बल (एसपीजी) के दर्जनभर विशेषीकृत प्रशिक्षित कमांडो तैनात किए गए हैं। माता वैष्णो देवी तीर्थस्थल के बोर्ड के प्रबंधन का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी की कटरा यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों का आवागमन निर्बाध जारी रहेगा।

=>
=>
loading...