International

तिब्बत को आर्थिक मदद जारी रहेगी : चीन

बीजिंग। चीन अगले पांच साल में तिब्बत को आर्थिक मदद देना जारी रखेगा और इससे संबंधित वित्तीय नीतियों को तरजीह देता रहेगा। ‘पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना’ के उपप्रमुख पान गोंगशेंग ने बुधवार को व्यावसायिक बैंकों से तिब्बत को अधिक ऋण देने का अनुरोध करते हुए कहा कि वहां जोखिम की स्थिति नियंत्रण में है।

उन्होंने वित्तीय कारोबार के विविधिकरण और तिब्बत में शाखाएं बढ़ाने पर जोर दिया। साथ ही निजी और ग्रामीण बैंकों जैसी छोटी संस्थाओं की स्थापना के लिए संस्थागत पूंजी को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया। तिब्बत में उद्यमों, खासकर छोटे व लघु व्यवसायों के लिए अधिक प्रत्यक्ष वित्त एवं वित्तीय बांड को बढ़ावा देने की उम्मीद की जा रही है।

एग्रीकल्चरल बैंक ऑफ चाइना के अध्यक्ष लिउ शीयू ने कहा कि बैंक ने तिब्बत में 511 शाखाएं स्थापित की हैं। वर्ष 2016 के आखिर तक राजमार्गो, बिजली और फोन सिग्नल की सुविधाओं वाली सभी काउंटियों में वित्तीय सेवाएं भी शुरू करने की कोशिश की जाएगी। कृषि विकास बैंक और पीपुल्स इंश्योरेंस समूह के प्रमुखों ने भी कहा कि तिब्बत के स्थानीय वित्त एवं औद्योगिक विस्तार के लिए अधिक पूंजी और नीतिगत समर्थन दिया जाएगा।

=>
=>
loading...