Top NewsUttar Pradesh

योगी सरकार ने खरीदे 50 हजार एंटीजन टेस्ट किट, गंभीर जिलों में जांच के लिए होगा प्रयोग

लखनऊ| यूपी की योगी सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। अब योगी सरकार ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत करने के लिए 50 हजार एंटीजन परीक्षण किट खरीदे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि इन किट का उपयोग मेरठ सहित महत्वपूर्ण जिलों में छिपे हुए कोरोनावायरस मामलों की जांच करने के लिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 24 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। प्रसाद ने कहा कि मेरठ मंडल में कोरोना के मामले चिंता का कारण थे, लिहाजा वहां तेजी से परीक्षण करने की योजना बनाई गई है। नए दर्ज हुए मामलों में से 170 मामले मेरठ डिवीजन के जिलों के थे, जिनमें गौतम बुद्ध नगर (58), गाजियाबाद (52), मेरठ (42), बुलंदशहर (17), बागपत (9) और हापुड़ (8) शामिल थे।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी ने राज्य के स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग को गाजियाबाद जिले के लिए एक समर्पित प्रयोगशाला स्थापित करने का निर्देश दिया है। ऐसे जिले जिनमें 10 से अधिक सक्रिय मामले हैं, उनमें लखनऊ (54), मुरादाबाद (25), कानपुर (23), अलीगढ़ (19), बुलंदशहर (17), वाराणसी (16), बरेली (15), मथुरा (15), गोरखपुर (13), अयोध्या (13), प्रयागराज (12), उन्नाव (12), बलिया (10) और मऊ (10) हैं।

#yogiadityanath #uttarpradesh #coronavirus

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH