Top NewsUttar Pradesh

यूपी की माली हालत बेहतर हो रही, एक महीने में आर्थिक स्थिति पहले जैसी हो जाएगी: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईआईटी एल्यूमिनी फार इंडिया फाउंडेशन के ई-कॉन्क्लेव में कहा कि कोरोना से निपटने के लिए यूपी ने अच्छा काम किया। हम लोगों ने नीति बनाई और अधिकारियों ने उसे अच्छे से लागू किया। यही कारण है कि सरकार को लॉकडाउन व अनलॉक की चुनौतियों से निपटने में कामयाबी मिली।

सीएम योगी ने कहा कि लॉकडाउन के बाद राज्य की माली हालत अब बेहतर हो रही है। एक महीने में यूपी की आर्थिक स्थिति पहले जैसी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जून महीने में जहां 60 प्रतिशत वसूली हुई है, वहीं इस महीने 80 प्रतिशत वसूली की उम्मीद है। एक महीने में हम लोग लॉकडाउन से पहले वाली स्थिति में आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों को जो सुझाव दिए हैं, उसका अच्छे से पालन करने पर आर्थिक स्थिति बेहतर की जा सकती है साथ ही कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटा जा सकता है।

सीएम ने कहा कि हमने टीम 11 के तहत वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनाई और हर 12 घंटे में जिलों की रिपोर्ट मेरे पास आ जाती है। हमने तकनीक का भरपूर इस्तेमाल किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक कोविड 19 की वैक्सीन नहीं बनती तब तक बचाव ही एकमात्र उपाय है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH