Uttarakhandमुख्य समाचार

यूपी के बाद अब उत्तराखंड में मदरसों का होगा सर्वे, सीएम धामी बोले- सच सामने आना चाहिए

देहरादून। अब उत्तर प्रदेश की तरह ही उत्तराखंड में भी मदरसों का सरवी होगा। सीएम धामी ने इस बात का एलान किया है। पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि मदरसों को लेकर समय-समय पर तमाम तरीके की बातें सामने आती रहती है। ऐसे में जांच होना आवश्यक है ताकि सच सामने आ सके।

दरअसल, उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नए अध्यक्ष बनने के बाद शादाब शम्स ने वक्फ बोर्ड से जुड़ी ऐसी संपत्तियों का सर्वे कराने की बात कही है जिन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है। साथ ही शादाब शम्स ने सरकार से सहायता प्राप्त मदरसों का सर्वे होने की भी बात कही है। शादाब शम्स के इस बयान की तारीफ भी की जा रही है। लेकिन उनका एक बयान ऐसा है जिसको लेकर उत्तराखंड में मुस्लिम समुदाय उनके विरोध में खड़ा हो गया है।

असल में शादाब शम्स ने देश की सबसे प्रतिष्ठित मजारों में से हरिद्वार के पिरान कलियर को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पिरान कलियर मानव तस्करी और नशे का अड्डा बनता जा रहा है। इसको लेकर उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बातचीत की है। इसके लिए उन्होंने एक स्थानीय अभिसूचना इकाई की रिपोर्ट का भी हवाला दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें दारुल उलूम कादरिया सांवरिया के प्रबंधक ने भी पत्र भेजकर यह जानकारी दी है।

उनके इस बयान पर सरकार की ओर से कोई भी टिप्पणी नहीं आई है। लेकिन बोर्ड की संपत्ति पर अवैध कब्जे को लेकर सरकार ने साफ किया है कि ऐसे अवैध कब्जों पर कार्रवाई जरूर की जाएगी।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH