Top NewsUttar Pradesh

PFI बैन पर बोले सीएम योगी- देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने संगठन एवं व्यक्ति स्वीकार्य नहीं

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके अनुषांगिक संगठनों पर लगाया गया प्रतिबंध सराहनीय एवं स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि यह ‘नया भारत’ है, यहां आतंकी, आपराधिक और राष्ट्र की एकता व अखंडता तथा सुरक्षा के लिए खतरा बने संगठन एवं व्यक्ति स्वीकार्य नहीं।

बता दें कि एनआईए ने बुधवार को देशभर में पीएफआई के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे। इस कार्रवाई में देशभर से करीब 250 लोग हिरासत में लिए गए हैं। इसके अलावा केंद्र सरकार ने आखिरकार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े संगठनों पर पांच साल की पाबंदी लगा दी है। जिन संगठनों पर पाबंदी लगाई गई है, उनमें कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया, रिहैब इंडिया फाउंडेशन, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, नेशनल कन्फेडेरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइंजेशन, विमेंस फ्रंट, जूनियर फंर्ट, एंपावर इंडिया फाउंडेशन शामिल हैं।

यूपी के करीब एक दर्जन शहरों में भी रेड हुई। यूपी की राजधानी लखनऊ में भी PFI मामले में UP ATS और STF ने रेड डाली। लखनऊ और आस पास के एरिया में ये रेड पश्चिमी यूपी और पूर्वांचल तक हो रही है। मेरठ और बुलंदशहर से कई लोग कस्टडी में लिए गए हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं सीतापुर से भी एक संदिग्ध हिरासत में लिया गया है। दरअसल NIA ने 8 राज्यों की पुलिस और एटीएस को पीएफआई से संबंधित जांच में इनपुट दिए थे। NIA ने जिन राज्यों को ये इनपुट दिए थे, उसमें कर्नाटक, तमिलनाडु, यूपी, दिल्ली और अन्य हैं। इन राज्यों में छापेमारी लोकल पुलिस और लोकल एजेंसियां कर रही हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH