City NewsTop NewsUttar Pradesh

कानपुर के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, कई बच्चों ने छज्जे से कूदकर बचाई जान

लखनऊ। कानपुर के बर्रा बाईपास के पास संचालित हो रही कोचिंग के बेसमेंट में गुरुवार सुबह आग लग गई। जिस समय वहां आग लगी, उस समय बेसमेंट के तीसरे फ्लोर पर 70 से ज्यादा बच्चे कोचिंग पढ़ रहे थे। इस दौरान कई बच्चे पीछे के रास्ते तो कई बच्चों से छज्जे से कूदकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि कोई भी बच्चा इस हादसे में हताहत नहीं हुआ है। आग लगने की खबर पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई. मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है। फायर ब्रिगेट की छह गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

बर्रा थाना क्षेत्र स्थित सचान चौराहे में रहने वाले विवेक सचान की तीन मंजिला इमारत है। बिल्डिंग के बेसमेंट में सुमित मिश्रा की बाइक एसेसीरीज का गोदाम था। इसके साथ ही बेसमेंट में डायगोस्टिक सेंटर है। वहीं तीसरी मंजिल पर कोचिंग चलती है। तीसरी मंजिल पर छात्र कोचिंग पढ़ रहे थे। बेसमेंट में अचानक किन्ही वजह से आग लग गई। आग बेसमेंट से होते हुए दूसरी मंजिल तक पहुंच गई। आग का गहरा काला धुंआ तीसरी मंजिल तक पहुंच गया।

कोचिंग पढ़ रहे छात्रों में चीख-पुकार मच गई। कुछ छात्र किसी तरह से जान बचाकर बिल्डिंग से नीचे उतर आए। लेकिन बड़ी संख्या में छात्र तीसरी मंजिल पर फंस गए। स्थानीय लोगों ने आग की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को देदी। मौके पर पांच दमकल की गाडियां पहुंची, डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH