City NewsRegionalलखनऊ

बेटी को बचाने के लिए दो सगे भाइयों ने कर डाली बाप की हत्या, जानिए पूरा मामला

लखनऊ। लखनऊ के गोसाइगंज मे दो भाइयों ने अपने ही पिता की हत्या कर डाली। आरोपियों का कहना है कि उनके पिता को लड़कियां नहीं पसंद थी, इसीलिए उनके पिता ने अपनी 10 दिन की पोती को मारने का प्रयास किया था। इस बात से गुस्सा होकर दोनों ने अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया ।

घटना गोसाइगंज बबुरिहा गांव की बताइ जा रही है। यहां 50 वर्षीय रमेश चंद्र रावत सप्ताह की शुरुआत में अपने घर में मृत मिले थे। उनकी गला रेतकर हत्या की गई थी। उनके दोनों बेटे 29 वर्षीय अवधेश और 25 वर्षीय रजनीश ने एक स्थानीय के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर आरोप लगाया था कि पिछली दुश्मनी के कारण उसने रमेश की हत्या कर डाली।

हालांकि मामले की जांच के बाद कुछ और ही देखने को मिला। जांच के दौरान पुलिस को अवधेश के घर पर खून के धब्बे मिले। इसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों से पूछताछ शुरु की जिसमें रमेश की बेटी रेणु ने मामले का खुलासा कर दिया।

रेणु ने बताया कि रमेश को शराब की लत थी और उसे लड़कियां बिलकुल भी नहीं पसंद थी। वारदात से 10 दिन पहले अवधेश की पत्नी ने बेटी को जन्म दिया था। पोती पैदा होने से पिता रमेश बहुत नाराज थे। यही वजह है कि उसने अपनी नवजात पोती की हत्या करने की कोशिश की।

वहीं रमेश के इस बर्ताव से गुस्सा होकर दोनो भाइयों ने 23 सितंबर की रात छत पर सो रहे अपने पिता की हत्या कर दी। दोनों भाइयों पर आरोप है कि उन्होंने अपनी बहन को भी चुप रहने को कहा था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रमेश चंद्र का शव बबुरियाखेड़ा में शनिवार सुबह खेत में बने कमरे में मिला था। फिलहाल दोनों आरोपियों को हलुवापुर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH