BusinessScience & Tech.

अब Whatsapp ग्रुप में जुड़ सकेंगे 1024 लोग, टेस्टिंग जारी

नई दिल्ली। इंस्टैंट मेसेजिंग एप व्हाट्सएप पर लगातार नए फीचर्स का फायदा यूजर्स को मिलता है। अब इसके ग्रुप मेसेजिंग सिस्टम में बड़ा बदलाव किया जा रहा है। पहले एक ग्रुप में केवल 256 मेंबर्स की शामिल किए जा सकते थे, जबकि अब अधिकतम मेंबर्स की संख्या बढ़ाकर 512 कर दी गई है। नई रिपोर्ट में संकेत मिले हैं कि ग्रुप मेंबर्स की संख्या एक बार फिर बढ़ाई जा सकती है और पहले के मुकाबले दोगुनी होने वाली है।

अन्य मेसेजिंग ऐप्स के मुकाबले व्हाट्सएप ग्रुप्स में कम मेंबर्स शामिल किए जा सकते हैं। हालांकि, नए बदलाव के बाद यह अंतर खत्म होने जा रहा है। सामने आया है कि जल्द व्हाट्सऐप के एक ग्रुप में 1,024 मेंबर्स तक जुड़ पाएंगे और इस नई लिमिट की टेस्टिंग की जा रही है। इस तरह एकसाथ हजार से ज्यादा लोगों तक पहुंचा जा सकेगा और ग्रुप मेसेजिंग अनुभव कहीं बेहतर होने वाला है।

व्हाट्सएप अपडेट्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo के मुताबिक, मेटा की ओनरशिप वाली ऐप मौजूदा 512 पार्टिसिपेंट्स की ग्रुप लिमिट्स में बदलाव की टेस्टिंग कर रही है। अब एडमिन्स को एक ग्रुप में 1,024 तक मेंबर्स शामिल करने का विकल्प दिया जा रहा है। यह फीचर बीटा यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है और चुनिंदा बीटा यूजर्स को इस फीचर का फायदा मिल रहा है।

बेहतर प्राइवेसी देते हुए व्हाट्सऐप ने अपने व्यू वन्स फीचर में बदलाव किया है। अब तक व्यू वन्स फीचर के साथ भेजे गए फोटोज या वीडियोज के स्क्रीनशॉट्स लिए जा सकते थे। अब यूजर्स किसी व्यू वन्स मेसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते और उन्हें यह विकल्प मिलना बंद हो गया है। यानी कि व्यू वन्स के साथ भेजी गईं मीडिया फाइल्स पर बेहतर प्राइवेसी यूजर्स को मिलेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH