Top Newsमुख्य समाचार

उद्धव ठाकरे ने लिया वामपंथियों का समर्थन, एकनाथ शिंदे के आरोपों को मिलेगी हवा

मुंबई। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से भारतीय कॉम्यूनिस्ट पार्टी (CPI) के प्रकाश रेड्डी, मिलिंद रानाडे सहित अन्य नेताओं ने उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में ठाकरे की पार्टी को अपना समर्थन देने का वादा भी किया।

बता दें कि शिवसेना और CPI कभी मुंबई में एक-दूसरे के कट्टर प्रतिद्वंदी हुआ करते थे। 1970 में सीपीआई विधायक कृष्णा देसाई की हत्या ने न केवल शिवसेना के विधानसभा में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त किया, बल्कि इसके परिणामस्वरूप मध्य मुंबई में भगवा पार्टी की प्रभुत्व भी बढ़ा।

इस मुलाकात व समर्थन के वाडे से इस आरोप को बल मिलता दिख रहा है जो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके खेमे के सांसद-विधायक लगातार लगाते हैं कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हिंदुत्व की विचारधारा को छोड़ दिया है, क्योंकि भारतीय कॉम्यूनिस्ट पार्टी (CPI) हिंदुत्व की विचारधारा का लगातार विरोध करती रही है।

शिंदे लगाते हैं हिंदुत्व छोड़ने का आरोप

बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर हिंदुत्व की विचारधारा से समझौता करने का आरोप लगाया था। उद्धव के इस फैसले के बाद शिंदे के एकबार फिर हमलावर होने का मौका मिल सकता है।

इस बीच महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी ने भी शिवसेना के ठाकरे गुट के साथ एकजुटता व्यक्त की है। इससे पहले, एमवीए के सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस ने भी उपचुनाव के लिए ठाकरे के उम्मीदवार का समर्थन करने के अपने फैसले की घोषणा की।

शिवसेना के बंटवारे के बीच अहम उपचुनाव

एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बीच शिवसेना पर नियंत्रण को लेकर जारी जंग के बीच चुनाव आयोग ने अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा की है। यह सीट मई में शिवसेना के रमेश लटके के निधन के बाद खाली हुई थी।

यहां 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। गिनती 6 नवंबर को होनी है। महाराष्ट्री की सत्ता से बेदखल होने के बाद उद्धव ठाकरे के लिए यह पहली परीक्षा होगी। शिंदे कैंप के साथ इस सीट पर उनकी सीधी लड़ाई होगी।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना खेमे के रमेश लटके की पत्नी रुतुजा को उपचुनाव में मैदान में उतारने की संभावना है। वहीं, भाजपा ने संकेत दिया कि मुर्जी पटेल सत्तारूढ़ गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार होंगे।

मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने ट्विटर पर कहा, “अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए अंधेरी पूर्व में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया। यह देखा गया कि स्थानीय लोगों से भाजपा और शिंदे समूह गठबंधन के उम्मीदवार मुर्जीभाई पटेल को बहुत समर्थन मिल रहा है।”

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH