Regional

उत्तराखंड : खनन माफिया का एनकाउंटर करने गई थी पुलिस, गलती से भाजपा नेता की पत्नी को मार दी गोली, मौत

देहरादून। खनन माफिया का पीछा करते हुए यूपी पुलिस उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले गांव पहुंची थी। जहां एनकाउंटर के दौरान भाजपा नेता की पत्नी को गोली लग गई, जिससे उनकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस को बुधवार दोपहर पता चला था कि खनन माफिया जफर मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा इलाके में है। पुलिस ने शाम पांच बजे करीब जब इलाके को घेरा तो जफर ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी उस पर गोलियां बरसाई ।

खुद को घिरता देख जफर वहां से यूपी बॉर्डर क्रास कर उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में कुंडा थाने के गांव भरतपुर पहुंच गया। यूपी पुलिस भी उसका पीछा करते करते भरतपुर गांव पहुंची। बरेली जोन के ADG राजकुमार को खबर मिली कि जफर भाजपा नेता गुरताज सिंह भुल्लर के फार्म हाउस में छुपा हुआ है।

फार्महाउस पहुंचने पर भुल्लर के परिजनों ने पुलिसवालों को बदमाश समझकर उनका परिचय पूछा। उन्होंने खुद को ठाकुरद्वारा पुलिस बताया। उन्होनें परिजनों से 50 हजार के इनामी खनन माफिया जफर को उनके हवाले करने को कहा। इतने में भुल्लर के परिजन लोकल पुलिस को बुलाने की मांग करने लगे।

बहस के चलते पुलिस को माफिया जफर दिखा, जिसके बाद उन्होनें फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान गुरताज की 28 वर्षीय पत्नी गुरमीत कौर अपनी ड्यूटी से लौट रही थीं। तभी अचानक उन्हें गोली लग गई। परिजन उन्हें फौरन अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। भाजपा नेता गुरताज का कहना है कि, “मैं कल जरूरी काम से दिल्ली गया हुआ था। शाम को जब घर लौटा तो सीधे कमरे में चला गया। फ्रेश होकर मैं अपने बच्चों के साथ खेल रहा था।” पत्नी गुरमीत करवाचौथ की तैयारियों में जुटी थी। उन्हें क्या पता था कि आज उनका आखिरी दिन है।

भुल्लर का कहना है कि घर के बाहर कुछ गाड़ियां आकर रुकीं और कुछ लोग नार्मल कपड़ों में जल्दबाजी में अंदर घुसने लगे। परिजनों को लगा कि कोई राजनैतिक दुश्मन है। उन्हें रोकने के लिए सब नीचे आ गए। परिचय पूछने पर उन्होंने खुद को ठाकुरद्वारा पुलिस बताया। परिजनों ने लोकल पुलिस को बुलाने के बाद तलाशी लेने की मांग की लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी। परिजन जब पुलिसवालों को रोकने गए तब उन्होनें गोली चला दी जो कि सीधा भुल्लर की पत्नी गुरमीत को जा लगी। गोली चलाने के बाद वे भागने लगे। लेकिन परिजनों ने तब तक में चार पांच लोगों को पकड़ लिया। तभी वहां लोकल पुलिस आ पहुंची ।

परिजनों ने गुरमीत को फौरन अस्पताल रेफर किया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । इसके बाद गुरताज ने मुरादाबाद के 6 पुलिसवालों के खिलाफ उत्तराखंड के ऊधमनगर में पत्नी की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके बाद उन्हें पकड़ने के लिए उत्तराखंड पुलिस मुरादाबाद के कॉसमॉस अस्पताल पहुंची, जहां 6 पुलिसकर्मी भर्ती हैं। फिलहाल घायल पुलिसकर्मी उत्तराखंड पुलिस की निगरानी में हैं ।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH