Sports

टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को श्रीलंका से सावधान रहने की जरुरत: गौतम गंभीर

नई दिल्ली। T20 WC 2022 का आगाज आज से ऑस्ट्रेलिया में हो चुका है। पहले राउंड में कुल 8 टीमें भिड़ेंगी जिनमें से 4 टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी। इन टीमों में श्रीलंका और वेस्टइंडीज दो बड़े नाम शामिल है। बात सुपर 12 में भारत के ग्रुप की करें तो क्वालीफाईंग राउंड में ग्रुप बी की टॉप टीम और ग्रुप एक की दूसरे नंबर की टीम भारत के ग्रुप में जगह बनाएगी। ऐसे में जब पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से यह सवाल किया गया कि भारत वेस्टइंडीज या श्रीलंका में से किस टीम को अवॉइड करना चाहेगी तो उन्होंने श्रीलंका का नाम लिया।

गौतम गंभीर का कहना है कि भारत को T20 WC में इस टीम से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि चमीरा और लहिरू कुमारा के आने से टीम और मजबूत हो गई है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गंभीर ने कहा “श्रीलंका को एशिया कप में जिस तरह की सफलता मिली है उसके कारण। जिस तरह से वे खेल रहे हैं, जिस तरह से वे शायद सही समय पर शिखर पर पहुंच रहे हैं।

चमीरा और लहिरू कुमारा के आने से उन्होंने शायद अपने अधिकांश स्थानों को ढक लिया। वे दूसरी टीमों के लिए खतरा बनने जा रहे हैं और इसलिए वे T20 WC में बहुत अधिक आत्मविश्वास लेकर जा रहे हैं। श्रीलंका ने हाल ही में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। एशिया कप में टीम का आगाज तो अच्छा नहीं रहा था, मगर अंत जीत के साथ किया था।

अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला हारने के बाद श्रीलंका ने बाउंस बैक करते हुए टूर्नामेंट के हर मुकाबले जीते। इस दौरान उन्होंने भारत को तो हराया ही साथ ही फाइनल में उलटफेर करते हुए मजबूत दिख रही पाकिस्तान टीम को भी शिकस्त दी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH