SportsTop News

T20 WC: बारिश में धुला पाक-अफगान का वॉर्म-अप मैच, बल्लेबाज नहीं उठा पाए फायदा

ब्रिसबेन। ICC T20 WC 2022 में पाकिस्तान का अफगानिस्तान के साथ आज आखिरी वॉर्म-अप मैच था। पाकिस्तान के गेंदबाजों को तो वॉर्म-अप मैच का फायदा हुआ, लेकिन बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए। बारिश के चलते मैच रद्द करना पड़ा।

जब मैच रद्द किया गया उस समय पाकिस्तान 2.2 ओवर में बिना विकेट गंवाए 19 रन बना चुका था। अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए।

पाकिस्तान के खाते में जो रन जुड़े थे, उनमें से 13 रन तो एक्स्ट्रा के थे। बाबर आजम ने 6 गेंद पर 6 रन बनाए थे, जबकि मोहम्मद रिजवान तो 8 गेंद पर खाता भी नहीं खोल पाए थे। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन के द गाबा मैदान पर खेला जा रहा था।

इसी मैदान पर आज भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वॉर्म-अप मैच खेलना है, लेकिन बारिश का हाल देखकर लग रहा है यह मैच भी खटाई में पड़ सकता है। पाकिस्तान और भारत को T20 WC में अपने सफर का आगाज एक-दूसरे के खिलाफ मैच से 23 अक्टूबर को करना है।

पाकिस्तान के लिए अच्छी बात यह रही कि उनके स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को इस मैच में चार ओवर करने का मौका मिला और इस दौरान वह पूरी लय में भी नजर आए। अफरीदी चोट के चलते पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे थे और एशिया कप 2022 नहीं खेल पाए थे।

इसके अलावा न्यूजीलैंड में हुई ट्राई सीरीज में भी वह वापसी नहीं कर पाए थे। ऐसे में शाहीन के लिए भारत के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले दोनों वॉर्म-अप मैच काफी अहम थे। पहले वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शाहीन अफरीदी ने दो ओवर ही फेंके थे, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने पूरे चार ओवर किए और दो विकेट भी निकाले।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH