BusinessScience & Tech.

वॉट्सऐप पर आया कॉल लिंक फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

नई दिल्ली। वॉट्सऐप ने एक नया फीचर लॉन्च किया है. ये फीचर पहले से आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध था, जिसे अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया गया है। इस फीचर की खासियत ये है कि इसकी मदद से Google Meet की तरह ग्रुप चैट लिंक या वीडियो चैट लिंक बनाया जा सकता है। इसकी मदद से लोगों को कॉल में शामिल होने के लिए इनवॉइट किया जा सकता है।

WABetaInfoa की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉटसऐप ने iOS के साथ साथ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी कॉल में शामिल होने के लिए लिंक बनाने का फीचर जारी किया है। अब ये ‘कॉल लिंक्स’ फीचर Android और iOS दोनों तरह के यूजर्स के लिए मौजूद है। इससे पहले, कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के लिए भी इसी तरह के अपडेट की घोषणा की थी।

यह फीचर पूरी तरह से सिक्योर है

जब आप किसी कॉल के लिए एक लिंक बनाते हैं, तो आप कॉल का प्रकार (आवाज या वीडियो) में भी चुन सकते हैं और जब दो से अधिक लोग कॉल में शामिल हो जाते हैं तो कॉल स्वचालित रूप से एक समूह कॉल में चेंज हो जाती है। इसके अलावा, कॉल का इस्तेमाल करके बनाई गई कॉल लिंक अभी भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन हैं, इसलिए जो लोग कॉल में शामिल नहीं हुए हैं वे इसकी आवाज को नहीं सुन सकते हैं। ये फीचर कॉल टैब में सबसे उपर देखा जा सकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH