Sports

मैं लिखकर दे सकता हूं कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने भारत जरूर आएगा: आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली। बीसीसीआई के सचिव जय शाह की इस घोषणा के बाद कि भारत एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। इसके बाद पीसीबी ने कहा है कि वह 2023 विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजकर जवाबी कार्रवाई कर सकता है। हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि पीसीबी अपनी घोषणा पर कायम नहीं रह सकता है और निश्चित रूप से 50 ओवर के विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत भेजेगा।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “एशिया कप बिल्कुल नहीं हो सकता है अगर भारत भाग नहीं लेता है, तो कोई मौका नहीं है। विश्व कप की तुलना में एशिया कप एक छोटा टूर्नामेंट है। विश्व कप छोड़ने का मतलब है कि आप आईसीसी द्वारा (भाग लेने वाले देशों के साथ) राजस्व की एक बड़ी राशि को छोड़ देंगे। मामला ये है कि कौन पहले झुकता है इसलिए मैं इसे गंभीरता से नहीं ले रहा हूं। मुझे लगता है कि एशिया कप 2023 एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा।

भारत को ‘एसीसी का बड़ा भाई’ करार देते हुए चोपड़ा ने ये भी दावा किया कि बीसीसीआई परिषद का एकमात्र सदस्य है जो पैसे नहीं लेता है, बल्कि इसे अन्य बोर्ड्स में बांट देता है। उन्होंने कहा, “बेशक, एसीसी एक संघ है लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि भारत एसीसी से एक पैसा भी नहीं लेता है। हर कोई (एसीसी) खजाने से एक निश्चित राशि लेता है, चाहे 40 लाख हो या 80 लाख, लेकिन भारत इसके बदले उनकी राशि बांट देता है।

चोपड़ा ने कहा, ”भारत एसीसी में एक बड़े भाई की भूमिका निभा रहा है। टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है, तो मैं आपको ये लिखित रूप में दे सकता हूं कि भारत नहीं करेगा। एशिया कप भी एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा। और पाकिस्तान भी विश्व कप (भारत में) खेलने के लिए निश्चित रूप से आएगा। ये सब लिखित में लें. इन सभी चीजों की गारंटी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH