NationalTop News

जवानों संग दिवाली मनाने कारगिल पहुंचे पीएम मोदी, कहा- शौर्य की गाथा ही हमारी परंपरा है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कारगिल में देश के जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। पीएम मोदी आज कारगिल के द्रास पहुंचे। यहाँ उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कारगिल के युद्ध को करीब से देखा है। कारगिल में पाकिस्तान के साथ ऐसा कोई मुकाबला नहीं जो हमने न जीता हो। हमने आतंक के हर फन को कुचला है।

पीएम ने कहा कि मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं। मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकाश आपके बीच है और अगली दिवाली तक मेरा पद प्रशस्त करता है। उन्होंने कहा कि कारगिल में हमारी सेना ने आतंक के फन को कुचला था। पीएम मे कहा, ‘ मैंने कारगिल युद्ध को करीब से देखा है। आज चारों ओर विजय का जयघोष है। देश सेवा में मन और तन समर्पित है। शौर्य की गाथा ही हमारी परंपरा है।

पाकिस्तान के साथ एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है जहां कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो। दिवाली का अर्थ है कि आतंक के अंत के साथ उत्सव। यही कारगिल ने भी किया था:पीएम मोदी ने कहा कि सेना का जवान देश का सुरक्षा कवच है. जब देश की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर से कुछ ही समय में 5वें नंबर पर पहुंची है तो आपका माथा गर्व से ऊंचा हो जाता है। इसरो ने दो दिन पहले 36 सैटेलाइट लॉन्च करके रिकॉर्ड बनाया है. अंतरिक्ष में भारत जब सिक्का जमाता है तो कौन युवा होगा जिसका सीना गर्व से चौड़ा नहीं होता. पीएम मोदी ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छिड़ी है. भ्रष्टाचारी चाहे जितना भी ताकतवर क्यों ना हो, वो बच नहीं सकता। आज हमारी सरकारी पुरानी सभी कमियों को दूर कर रहे हैं. सभी प्रमुख फैसले तेजी से लिए जा रहे हैं और उन्हें लागू किया जा रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH