City NewsRegional

पुलवामा हमले का जश्न मनाने वाले छात्र को कोर्ट ने सुनाई पांच साल की सजा

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुआ आतंकी हमले का जश्न मनाने वाले इंजीनियरिंग के एक छात्र को कोर्ट ने जुर्माने के साथ पांच साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उसके अपराध को गंभीर माना है। बता कि 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था।सजा पाने वाले छात्र का नाम फैज राशिद है। राशिद ने कथित तौर पर सिर्फ आतंकी हमले पर भड़काऊ पोस्ट करने के लिए एक फेसबुक अकाउंट बनाया था। सीसीबी ने राशिद को उसके घर के पास एक बेकरी से गिरफ्तार किया।

फेसबुक पोस्ट के बाद उसके खिलाफ बनासवाड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। राशिद शहर के एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज में इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार शाखा में अपना तीसरा सेमेस्टर कर रहा है। 17 फरवरी, 2019 को अपनी गिरफ्तारी के बाद से राशिद न्यायिक हिरासत में था और परप्पना अग्रहारा सेंट्रल जेल में बंद था।

बता दें कि फेसबुक पोस्ट पर छात्र के पोस्ट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उसके पोस्ट की आलोचना करते हुए बेंगलुरु सिटी पुलिस को टैग किया था। गिरफ्तारी के डर से छात्र ने अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया था। हालांकि गिरफ्तारी के बाद बरामद छात्र के मोबाइल फोन को एफएसएल भेजा गया था। चार्जशीट के साथ भी यही रिपोर्ट पेश की गई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH