City NewsRegional

चॉकलेट बनी छात्रा की आत्महत्या का कारण, जानिए कैसे…

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में स्नातक की पढ़ाई कर रही छात्रा ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण जान कर पुलिस भी हैरान है। दरअसल, छात्रा ने सितम्बर के महीने में एक मॉल से चॉकलेट चुराया था। जिसके बाद पकड़े जाने पर उसने चॉकलेट के पैसे चुकाए और मॉल के अधिकारियों से माफी भी मांगी। लेकिन इसके बाद भी मॉल के कर्मचारियों ने छात्रा का फोटो खींच लिया और उसे वायरल कर दिया। अपमानित छात्रा ने वायरल वीडियो से परेशान हो कर आत्महत्या कर ली।

जानकारी के मुताबिक मृतका अलीपुरद्वार जिले के जयगांव थाना के सुभाष पल्ली में तीसरे वर्ष की स्नातक छात्रा थी। उसका शव रविवार को उसके घर में फांसी के फंदे से लटका मिला। जयगांव के प्रभारी अधिकारी प्रबीर दत्ता के मुताबिक मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को बरामद कर लिया। फिर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस अग्रिम कार्यवाई में लग गई है।

मृत छात्रा के पिता के मुताबिक 29 सितंबर को वो अपनी बहन के साथ इलाके के ही एक शॉपिंग मॉल में गई थी। वहां से बाहर निकलते समय उसे चॉकलेट की चोरी करते हुए पकड़ लिया गया। जिसके बाद उसने चॉकलेट के पैसे चुकाए और मॉल अधिकारियों से माफी मांगी । घटना के दौरान मौजूद लोगों ने छात्रा का वीडियो बनाया और फोटो खींची। इस पर छात्रा ने उन्हें वीडियो कहीं पर भी डालने से मना किया लेकिन मना करने के बावजूद लोगों ने उसका वीडियो वायरल कर दिया। इससे आहत होकर छात्रा ने आत्महत्या का फैसला लिया ।

घटना के बाद से ग्रामीण गुससे में हैं। मामले की जानकारी मिलने के बाद से ही वे मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि वीडियो बनाने और इसे ऑनलाइन पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

रिपोर्ट: तान्या

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH