BusinessScience & Tech.

ब्लू टिक के बाद अब ट्वीटर्स के सामान्य यूजर्स को भी देना होगा चार्ज, मस्क जल्द कर सकते हैं एलान

नई दिल्ली। ट्विटर पर ब्लू टिक यूजर्स से पैसे लेने का एलान करने के बाद एलन मस्क अब बाकी यूजर्स को भी बख्शने के मूड में नहीं हैं। मस्क ने कहा है कि वो ट्वीटर्स के उन यूजर्स से भी पैसे चार्ज करेंगे जिनके पास ब्लू टिक नहीं है।

एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क टि्वटर यूजर के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आ सकते हैं। यानी टि्वटर एक्सेस करने और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को इस्तेमाल करने के लिए यूजर को कुछ न कुछ सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा। ऐसी तैयारी इसलिए है क्योंकि मस्क टि्वटर से सीधी कमाई करना चाहते हैं। शुरू में ऐसा कहा गया था कि टि्वटर पेड नहीं होगा और यह सबके लिए फ्री होगा लेकिन आने वाले समय में यह नियम टूटता नजर आ रहा है।

इलॉन मस्क की प्लानिंग टि्वटर से दोतरफा कमाई की है। एक तरफ वे ब्लू टिक के लिए हर महीने 8 डॉलर लेने की बात कह चुके हैं जो कि भारतीय करंसी में लगभग 660 रुपये होगा। दूसरी ओर, नई प्लानिंग टि्वटर यूजर के लिए सब्सक्रिप्शन फी लेने की है। रिपोर्ट कहती है कि मस्क ने अपनी टीम के साथ मीटिंग में इस विचार पर गौर किया है। इतना ही नहीं, मस्क इस बात पर विचार कर रहे हैं कि हर महीने यूजर को एक खास अवधि के लिए टि्वटर का एक्सेस फ्री होगा, उसके बाद के लिए यूजर को सब्सक्रिप्शन फीस देनी होगी। फ्री ऑफर खत्म होने के बाद यूजर टि्वटर साइट नहीं खोल सकेगा और उसके सब्सक्रिप्शन फी देने के बाद ही एक्सेस मिलेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH