BusinessScience & Tech.

एलन मस्क ने बिना नोटिस के करीब 5000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

वाशिंगटन। जब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है तब से ट्विटर हेडक्वार्टर में अफरा-तफरी मची हुई है। पिछले हफ्ते मस्क द्वारा 50 फीसद कर्मचारियों को निकाला गया था। इनकी संख्या करीब 3,500 है। साथ ही सीईओ पराग अग्रवाल को भी निकाल दिया था। हालांकि, सिलसिला यहीं नहीं थमा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने बिना किसी नोटिस के एक बार फिर से हजारों कर्मचारियों को निकाल दिया है। इस मामले को लेकर ट्विटर ने फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने शनिवार को बड़ी संख्या में कॉन्ट्रैक्ट वर्क्स को निकाल दिया। इस बार जिन लोगों को निकाला गया है उनकी संख्या 4,400 से 5,500 के बीच है। बताया जा रहा है कि जिन लोगों को निकाला गया है उन्हें पहले से कोई जानकारी नहीं दी गई थी। साथ ही यह भी बताया गया है कि जिन लोगों को निकाला गया है उनके ऑफिशियल इमेल और इंटरनल कम्यूनिकिशेन सिस्टम को बंद किया गया और उसके बाद उन्हें फायर किया गया है।

इस बार जिन लोगों को निकाला गया है उनमें कंटेंट मॉडरेशन, रियल एस्टेट, मार्केटिंग, इंजीनियरिंग और अन्य डिपार्टमेंट्स में काम करने वाले लोग शामिल थें। इनमें कुछ यूएस आधारित हैं तो कुछ ग्लोबल तौर पर काम करने वाले कर्मचारी हैं। कॉन्ट्रैक्टर्स को एक मेल आया जिसमें उनके टर्मिनेशन की वजह Reprioritization (पुनः प्राथमिकताकरण) और सेविंग एक्सरसाइज है। अब देखना दिलचस्प होगा कि एलन मस्क आने वाले समय में और क्या-क्या बदलाव करते हैं और यूजर का एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए क्या करते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH