International

किम जोंग का एलान, कहा- उत्तर कोरिया को दुनिया की सबसे शक्तिशाली परमाणु शक्ति बनाना चाहता हूं

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग दुनिया की शांति के लिए दिन ब दिन ख़तरा बनता जा रहा है। किम जोंग ने लान किया है कि जब तक वो अपने देश को दुनिया की सबसे शक्तिशाली परमाणु शक्ति नहीं बना लेता तब तक चैन से नहीं बैठेगा। इतना ही नहीं इस बात की भी आशंका है कि वो कभी भी अपना 7वां न्यूक्लियर टेस्ट कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, किम जोंग उन ने कहा है कि उनके देश का अंतिम लक्ष्य दुनिया की सबसे शक्तिशाली परमाणु शक्ति हासिल करना है। उसने हाल के दिनों में सबसे बड़ी बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च करने वाले सैन्य अधिकारियों को भी प्रमोशन दिया है।

किम जोंग उन ने यह घोषणा देश की नई ह्वासोंग-17 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण का निरीक्षण करने और शुक्रवार को परमाणु हथियारों के साथ अमेरिकी परमाणु खतरों का मुकाबला करने का संकल्प लेने के बाद की है। राज्य मीडिया के मुताबिक, किम ने कहा है कि परमाणु बल का निर्माण राज्य और लोगों की गरिमा और संप्रभुता की मजबूती से रक्षा करने के लिए है।

तानाशाह किम जोंग उन ने अपनी नीति को स्पष्ट करते हुए आगे कहा, “उनका अंतिम लक्ष्य दुनिया की सबसे शक्तिशाली सामरिक शक्ति, सदी में अभूतपूर्व पूर्ण बल का अधिकार प्राप्त करना है।” उन्होंने ह्वासोंग-17 को “दुनिया का सबसे मजबूत सामरिक हथियार” कहा और कहा कि यह उत्तर कोरिया के संकल्प और दुनिया की सबसे मजबूत सेना बनाने की क्षमता का प्रदर्शन करता है. किम ने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया के वैज्ञानिकों ने “बैलिस्टिक मिसाइलों पर परमाणु हथियार लगाने की तकनीक के विकास में एक अद्भुत छलांग लगाई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH