BusinessScience & Tech.

Apple ने दी एलन मस्क को धमकी, कभी भी एप स्टोर से ट्विटर को हटा सकते हैं

नई दिल्ली। Apple ने जहां पहली ही ट्विटर को विज्ञापन देना बंद कर दिया था वहीं अब खबर है कि एप्पल अपने प्ले स्टोर से ट्विटर को हटाने पर विचार कर रहा है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा है कि Apple ने ट्विटर को अपने एप स्टोर से हटाने की धमकी दी है और इसका कारण भी नहीं बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि आईफोन निर्माता ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर विज्ञापन बंद कर दिया है।

ट्विटर और टेस्ला के अरबपति सीईओ ने कहा कि एपल सामग्री मॉडरेशन मांगों पर ट्विटर पर दबाव डाल रहा है। ऐपल द्वारा की गई कार्रवाई असामान्य नहीं होगी, क्योंकि कंपनी ने नियमित रूप से अपने नियमों को लागू किया है। इसी के तहत उसने गैब और पार्लर जैसे ऐप्स को हटा दिया है। पार्लर को एपल द्वारा 2021 में एप द्वारा अपनी सामग्री और माडरेशन प्रथाओं को अपडेट करने के बाद बहाल किया गया था।

पिछले महीने 44 अरब डालर में ट्विटर को खरीदने वाले मस्क ने एक ट्वीट में कहा, ‘Apple ने ज्यादातर ट्विटर पर विज्ञापन देना बंद कर दिया है। क्या वे अमेरिका में फ्री स्पीच से नफरत करते हैं?’ बाद में उन्होंने एक अन्य ट्वीट में Apple के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक के ट्विटर अकाउंट को टैग करते हुए पूछा, ‘यहां क्या हो रहा है?’ हालांकि, Apple ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH