Top NewsUttar Pradesh

फर्जी आधार पर हवाई यात्रा करने के आरोप में सपा विधायक इरफान सोलंकी पर केस दर्ज

लखनऊ। महिला के घर पर कब्ज़ा करने की नियत से उसमें आग लगाने के आरोपी फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनके खिलाफ फर्जी आधार कार पर हवाई यात्रा करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। इरफान सोलंकी पर आरोप है की उन्होंने 11 नवंबर को फर्जी आधार कार्ड पर नई दिल्ली से मुंबई की यात्रा की।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि सोलंकी को आधार कार्ड हासिल करने में मदद करने वाली वरिष्ठ महिला सपा नेता नूरी शौकत और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है। अन्य तीन अशरफ अली, अनवर मंसूरी और अख्तर मंसूरी थे।तिवारी ने कहा कि इशरत अली और अम्मार इलाही नाम के दो और लोगों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।

गिरफ्तारी से बचने के लिए विधायक इस जाली पहचान पत्र का इस्तेमाल कर दिल्ली से मुंबई पहुंचे। अधिकारी ने कहा कि आधार कार्ड में उसकी तस्वीर थी, लेकिन उसका नाम अशरफ अली लिखा हुआ था। तिवारी ने कहा कि ताजा प्राथमिकी ग्वालटोली पुलिस में दर्ज की गई है। उन्होंने कहा, पुलिस ने आधार कार्ड बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर और अन्य गैजेट्स को जब्त कर लिया है।

विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें कई शहरों में छापेमारी कर रही थी। उसकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने पाया कि सोलंकी नई दिल्ली से मुंबई गया था। जेसीपी ने कहा कि पुलिस ने दो शहरों में एयरपोर्ट के टर्मिनलों के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए, जिसमें सोलंकी के प्रवेश और उड़ान के बाद बाहर निकलने की पुष्टि हुई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH